BJP ने मोहन यादव को दी बड़ी जिम्मेदारी, हरियाणा में विधायक दल का नेता चुनने के लिए अमित शाह के साथ बनाया पर्यवेक्षक

Haryana Assembly Election 2024: बीजेपी ने चुनाव में प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को हरियाणा भेजा था, जबकि अब नतीजे आने के बाद एक बार फिर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है.
Amit shah And Mohan Yadav

अमित शाह और मोहन यादव

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलने के बाद अब नयी सरकार के गठन की तैयारियां तेज हो गई हैं. बीजेपी ने चुनाव में प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को हरियाणा भेजा था, जबकि अब नतीजे आने के बाद एक बार फिर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है. भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को हरियाणा राज्य का पर्यवेक्षक नियुक्त किया. यह दोनों नेता विधायक दल की बैठक में भाग लेंगे और हरियाणा में विधायक दल का नेता चुनेंगे.

पार्टी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, ‘बीजेपी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को हरियाणा राज्य का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पार्टी ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने हरियाणा में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव हेतु माननीय केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है’.

ये भी पढ़ें- ट्रस्ट के नाम पर ली 5 एकड़ जमीन, बीजेपी ने लगाया आरोप, तो अब खड़गे ने कर्नाटक सरकार को वापस लौटाया

16 अक्टूबर को होगी विधायक दल की बैठक

बता दें कि हरियाणा बीजेपी दल की बैठक 16 अक्टूबर को होगी. बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा. मुख्यमंत्री नायब सैनी का एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है. बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हरियाणा भाजपा विधायकों की बैठक होगी. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहनलाल बडोली ने सभी विधायकों को 16 और 17 अक्टूबर को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश दिए हैं. 17 अक्टूबर को नायब सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

वहीं, इससे पहले बताया जा रहा था कि नायब सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ 12 अक्टूबर दशहरा के दिन लेंगे. लेकिन शपथ ग्रहण की तारीख में बदलाव कर दिया गया है. अब नायब सैनी 17 अक्टूबर को शपथ लेंगे.

दशहरा ग्राउंड में होगा शपथ ग्रहण समारोह

हरियाणा की नई नायब सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अब परेड ग्राउंड में ना होकर दशहरा ग्राउंड में होगा. सेक्टर 5 दशहरा ग्राउंड में मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी सहित अन्य मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे. इसी ग्राउंड से वर्ष 2014 में मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी. अब नायब सिंह सैनी दूसरी बार शपथ लेने वाले हैं.

भाजपा द्वारा पहले परेड ग्राउंड सेक्टर-5 को शपथ ग्रहण समारोह के लिए चुना गया था, लेकिन वहां पर लोगों के बैठने की व्यवस्था कम होने के चलते शपथ ग्रहण का स्थान बदल दिया गया है. इस ग्राउंड में लगभग 50000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

ज़रूर पढ़ें