Hardeep Singh Nijjar: खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में एक और भारतीय गिरफ्तार, कनाडा पुलिस ने अब तक 4 को पकड़ा

Hardeep Singh Nijjar Killing: हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में कनाडा पुलिस ने शनिवार को 22 वर्षीय अमनदीप सिंह को गिरफ्तार किया है.

हरदीप सिंह निज्जर (फोटो- सोशल मीडिया)

Hardeep Singh Nijjar Killing: खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में कनाडा पुलिस ने एक और भारतीय को गिरफ्तार किया है. इससे पहले कमलप्रीत सिंह, करणप्रीत सिंह और करण बराड़ नाम के तीन अन्य भारतीयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बता दें कि कनाडा लंबे समय से कह रहा है कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों का हाथ है. दूसरी ओर मोदी सरकार इन तमाम दावों को खारिज कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को 22 वर्षीय अमनदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) के अनुसार, अमनदीप सिंह पहले से ही हथियारों के एक दूसरे मामले में हिरासत में चल रहा था. पुलिस ने बताया कि अमनदीप कनाडा के ब्रैंपटन, ओन्टारियो में रह रहा था.

लॉरेंस बिश्नोई से तीन आरोपियों का कनेक्शन!

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तार हुए कमलप्रीत सिंह, करणप्रीत सिंह और करण बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े हैं. एनआईए के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और कई अन्य गैंगस्टरों के प्रतिबंधित बब्बर खालसा इंटरनेशनल और कई अन्य खालिस्तान समर्थक आतंकवादी संगठनों के साथ घनिष्ठ संबंध हैं.

पिछले साल कर दी गई थी हत्या

हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया में एक गुरुद्वारा की पार्किंग में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आईएचआईटी जांचकर्ताओं ने मामले में बीते दिनों तीन भारतीय नागरिकों- कमलप्रीत सिंह, करणप्रीत सिंह और करण बराड़ को गिरफ्तार किया था. इन पर प्रथम श्रेणी हत्या व हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. साथ ही कनाडा सरकार व कनाडाई खुफिया एजेंसियां भारत सरकार के एजेंट्स पर निज्जर की हत्या करवाने का लगातार आरोप लगा रही है.

ज़रूर पढ़ें