Anuradha Paudwal: मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल की राजनीतिक पारी का आगाज, बीजेपी में हुईं शामिल

Lok Sabha Election 2024: मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल भारतीय जनता पार्टी ने शामिल हुई हैं. दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 
Anuradha Paudwal

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करती हुईं अनुराधा पौडवाल

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आज तारीखों का ऐलान होगा. जिसके बाद से देश भर में लोकतंत्र के महापर्व का शंखनाद हो जाएगा. जिसको देखते हुए सभी राजनीतिक दल अपने रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है. इस बीच आज शनिवार को मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल भारतीय जनता पार्टी ने शामिल हुई हैं. दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा में शामिल होने पर गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा, “मुझे खुशी है कि मैं उस सरकार में शामिल हो रही हूं जिसका सनातन (धर्म) से गहरा संबंध है. यह मेरा सौभाग्य है कि मैं आज भाजपा में शामिल हो रही हूं.” बता दें कि अनुराधा पौडवाल 90 के दशक की हिट गायिका हैं. अनुराधा अपने भक्ति गीतों के कारण काफी मशहूर हैं और उनकी लोकप्रियता उस दौरान चरम पर थी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘जिन्हें उगना होता है वो…’ यूपी की इस सीट पर सपा के प्रत्याशी उतारने पर दिखा चंद्रशेखर का तेवर

चुनाव लड़ने के सवाल पर गायिका ने क्या कहा? 

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अनुराधा पौडवाल ने मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उनके चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इसके बारे में मुझे कोई जानकारी है… पार्टी जो भी सुझाव देगी उसके तहत काम करुंगी. गौरतलब है कि अनुराधा पौडवाल हिंदी सिनेमा की चर्चित गायिका हैं. फिल्मी दुनिया के बाद अब भजन गायिकी की दुनिया में उनका डंका बज रहा है. 27 अक्टूबर, 1954 को मुंबई में जन्मीं अनुराधा ने अपने गायन करियर की शुरूआत 1973 में आई अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की फिल्म ‘अभिमान’ से की थी. ‘आशिकी’, ‘ दिल है कि मानता नहीं’ और ‘बेटा’ फिल्म के लिए अनुराधा पौडवाल को फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया.

कई भाषाओं में गा चुकी है अनुराधा पौडवाल 

पांच दशकों से अधिक के करियर में अनुराधा पौडवाल ने गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मराठी, संस्कृत, बंगाली, तमिल, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी, भोजपुरी, नेपाली और मैथिली सहित कई भाषाओं में 9,000 से अधिक गाने और 1,500 से अधिक भजन रिकॉर्ड किए हैं. अनुराधा पौडवाल को कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए भी देखा गया है. जनवरी के महीने में जब अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ था तब भी उन्हें राम मंदिर में भजन गाते हुए देखा गया था.

ज़रूर पढ़ें