‘कुछ लोग एक्सिडेंटल हिंदू हैं’, अनुराग ठाकुर का राहुल गांधी पर पलटवार, गिनाए चक्रव्यूह के 7 किरदार

Anurag Thakur: अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग एक्सिडेंटल हिंदू हैं और उनका महाभारत का ज्ञान भी एक्सिडेंटल है. उस नेता के अलावा और कौन नहीं जानता कि अभिमन्यू का वध सात महारथियों ने मिलकर किया था.
Anurag Thakur

अनुराग ठाकुर ( बीजेपी सांसद )

Anurag Thakur In Parliament: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को लोकसभा में बजट पर प्रतिक्रिया दी. इस दौरान उन्होंने सोमवार को दिए नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण पर भी पलटवार किया. उन्होंने राहुल गांधी के महाभारत, अभिमन्यु और चक्रव्यूह वाले वकतव्यों को निशाना बनाया और नए किरदार भी गढ़े. गौरतलब है कि राहुल गांधी के सोमवार को दिए संबोधन पर वार करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभिमन्यु का वध छह नहीं सात महारथियों ने मिलकर किया था.

बीजेपी सांसद ने आगे कहा, “कुछ लोग एक्सिडेंटल हिंदू हैं और उनका महाभारत का ज्ञान भी एक्सिडेंटल है. उस नेता के अलावा और कौन नहीं जानता कि अभिमन्यू का वध सात महारथियों ने मिलकर किया था- जयद्रथ, दुर्योधन, दुशासन, कर्ण, कृपाचार्य, द्रोणाचार्य, शकुनी, लेकिन राहुल गांधी ने महाभारत पढ़ी है या नहीं ये तो पता नहीं, शायद देखी भी नहीं है.”

ये भी पढ़ें- ‘मीटिंग में पूर्व अध्यक्ष कहा गया तब मुझे पता चला…’, अधीर रंजन का आरोप, बोले- खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सभी पद अस्थायी

अनुराग ठाकुर ने गांधी परिवार पर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तंज कसने के बाद अनुराग ठाकुर ने अभिमन्यु वध करने वाले सात किरदारों को कांग्रेस पार्टी के सात किरदारों से जोड़कर पेश किया और उन्हें सात चक्रव्यूह बता दिया. उन्होंने कहा, “इन सात किरदारों में पहला है कांग्रेस, दूसरा है देश के पहले प्रधानमंत्री- एनजी, तीसरा किरदार है आईजी जो देश की पूर्व प्रधानमंत्री थीं, चौथा किरदार हैं पूर्व प्रधानमंत्री आरजी 1, पांचवीं हैं एसजी, छठे हैं आरजी 2 और सातवां आप सब जानते ही हैं.” ठाकुर का निशाना गांधी परिवार पर था.

उन्होंने इनपर आगे भी तंज कसा और कहा, “पहले चक्रव्यूह ने देश का विभाजन कराया. दूसरे ने कश्मीर की समस्या और चीन को भारत की भूमि सौगात में दी. तीसरे चक्रव्यूह आईजी ने देश को आपातकाल और पंजाब में अशांति दी. चौथे चक्रव्यूह आरजी 1 ने बोफोर्स दिया और सिखों का नरसंहार किया. पांचवें चक्रव्यूह एसजी ने सनातन धर्म के प्रति नफरत का नैरेटिव बनाया, 12 लाख करोड़ के घोटालों को संरक्षण दिया और देश की आर्थिक अर्थव्यवस्था को भंवर जाल में फंसाया.”

“छठे चक्रव्यूह ने देश को नुकसान पहुंचाया”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “छठे चक्रव्यूह ने देश की राजनीति, संसदीय परंपरा और संस्कृति को इतना नुकसान पहुंचाया, जितना इन पांचों चक्रव्यूह ने नहीं पहुंचाया. सातवीं चक्रव्यूह का मै नाम नहीं लूंगा.” अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि इन सातों चक्रव्यूहों ने देश को भुखमरी, गरीबी, आतंकवाद कट्टरवाज जैसे अनगिनत दुष्चक्रों में फंसा दिया, जिसे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मुक्त कराया गया.

ज़रूर पढ़ें