Tejas Crashes: जैसलमेर में IAF का लड़ाकू विमान तेजस क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

Tejas Crashes In Jaisalmer: दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का भी आदेश दे दिया गया है.
Jaisalmer, Tejas Crashes In Jaisalmer, Jaisalmer

जैसलमेर में सेना का लड़ाकू विमान तेजस क्रैश

Tejas Crashes In Jaisalmer:  राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार, 12 मार्च को एक हल्का लड़ाकू विमान(LCA) तेजस परिचालन प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन समय पर पैराशूट नहीं खुलने की वलजह से एक पायलट जख्मी हो गया है. वहीं दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का भी आदेश दे दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह लड़ाकू विमान सेना के युद्धाभ्यास में भी शामिल था.

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना के बाद एक जवाहर कॉलोनी में स्थित आबादी के बीच आग का गोला बनकर गिरा. धमाके के बाद पूरा इलाका दहल गया. इसके बाद लोगों की भीड़ जुट गई.  दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा एक घर की दीवार से टकरा गया. बताया जा रहा है कि मलबा इलाके में स्थित एक छात्रावास से भी टकराया. हादसे की जगह से दूर तक धुएं का गुबार देखा गया. गनीमत रही कि हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं लड़ाकू विमान के गिरने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया.

यह भी पढ़ें: Air India Flight: लंदन जा रही फ्लाइट में महिला MD ने की क्रू के साथ बदतमीजी, कैप्टन ने फ्लाइट से उतारा

वायु सेना ने जारी किए बयान

इस धमाके बाद पूरा इलाका दहल गया. दुर्घटना के बाद वायु सेना की ओर से बयान जारी करके जानकारी दी गई है. दुर्घटना पर वायुसेना की ओर से कहा गया, ‘भारतीय वायुसेना का एक तेजस विमान जैसलमेर में आज एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट सुरक्षित रूप से निकल गए. दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के गठन का आदेश भी दिया गया है।’

 

 

ज़रूर पढ़ें