‘…तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा’, Arvind Kejriwal का BJP पर हमला, बोले- ‘जितने समन भेजेंगे, मैं उतने स्कूल बनाऊंगा’

Arvind Kejriwal ने कहा केंद्र सरकार ने पूरे देश में सर्वे कराया है, जिसमें सबसे कम महंगाई दिल्ली में है.
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपने-अपने एजेंडें जनता के सामने रखने की कोशिश में लग गई हैं. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश की राजधानी को लेकर अपना पुराना एजेंडा एक बार फिर से जनता के सामने रखा. अपनी पुरानी मांग को लेकर सीएम केजरीवाल ने BJP सरकार पर भी हमला बोला है. उन्होंने दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का मुद्दा फिर से उठाया है.

शुक्रवार, 9 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता के सामने एक बार फिर से राजधानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राजधानी दिल्ली अभी आधा राज्य है. उसे आधा राज्य बनाकर क्यों कर रखा है, इसे पूर्ण राज्य का दर्जा दो. सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘पिछले 75 सालों से बाबा साहेब अंबेडकर का सपना अधूरा है’. उन्होंने आगे कहा कि मैंने भी कसम खाई है, बाबा का अधूरा सपना केजरीवाल पूरा करेगा.

कोंडली विधानसभा में जमकर बरसे केजरीवाल

दिल्ली की कोंडली विधानसभा में जनता को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा,’मैं चैलेंज करता हूं. कोंडली इलाके में बहुत बड़े-बड़े प्राइवेट विद्यालय बने हैं. जिस दिन यहां सरकारी स्कूल बन जाएगा तो एक चक्कर इस स्कूल का भी लगा लेना और एक चक्कर उन प्राइवेट स्कूलों का भी लगा लेना. अगर यह सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल से ज्यादा बेहतर ना हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.’

‘सबसे कम महंगाई दिल्ली में’

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि चारों तरफ इतनी महंगाई हो गई है कि घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है. केंद्र सरकार ने पूरे देश में सर्वे कराया है, जिसमें सबसे कम महंगाई दिल्ली में है. क्योंकि दिल्ली में बिजली मुफ्त है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में महिलाओं का बस में सफर मुफ्त है, बच्चों की शिक्षा मुफ्त है, इलाज मुफ्त है और भक्तों के लिए तीर्थ यात्रा मुफ्त है. इसलिए ही दिल्ली में सबसे कम महंगाई है.

यह भी पढ़ें:

‘कोई काम भी नहीं करने देते हैं’

बीजेपी पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने आगे कहा, ‘मेरे काम करने में इन्होंने इतनी अड़चनें लगाई हैं. मेरे हर काम में टांग अड़ाते हैं, कोई काम भी नहीं करने देते हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि मैं कहता हूं कि अच्छा काम करो सिर्फ, तुम भी करो और मुझे भी करने दो. हम साथ मिलकर काम करते हैं. जनता से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने आप लोगों के लिए एक भी काम किया है. ना खुद करेंगे और न ही मुझे करने देंगे.

‘समन के बदले में मैं उतने ही स्कूल बनाऊंगा’

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मेरे पीछे सारी सरकारी एजेंसियां छोड़ दी हैं, जैसे कि देश का सबसे बड़ा डाकू और चोर मैं ही हूं. लेकिन मुझे इसकी कोई चिंता नहीं है. यह जितने समन भेजेंगे, बदले में मैं उतने ही स्कूल बनाऊंगा.’ उन्होंने कहा कि मैं अपना धर्म करूंगा. तुम्हारा धर्म है फर्जी और झूठ बनाना, सारे नाकारात्मक काम तुम्हारा धर्म है. जबकि मेरा काम है लोगों की सेवा करना, यह मेरा धर्म है. उन्होंने जनता से कहा, ‘यह गुंडे मेरे पीछे पड़े हैं, लेकिन आपके आशीर्वाद से इन गुंडों का कुछ नहीं होगा.’

ज़रूर पढ़ें