‘मुसलमानों से नफरत…’, असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा पर भड़क गए असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने कहा, "असम के सीएम भारत के टॉप 5 झूठों में से एक हैं. 1951 में, मुस्लिम आबादी 24.68 प्रतिशत थी. वह झूठे हैं और उन्हें असम के मुसलमानों से नफरत है."

असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi On Himanta Biswa Sarma: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की राज्य में मुस्लिम आबादी 40 प्रतिशत हो गई वाली टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सीएम सरमा को देश के टॉप 5 झूठ बोलने वालों में से एक बताते हुए सवाल किया कि मुसलमानों की आबादी को लेकर इतने डरे हुए क्यों हो?

ओवैसी ने कहा, “असम के सीएम भारत के टॉप 5 झूठों में से एक हैं. 1951 में, मुस्लिम आबादी 24.68 प्रतिशत थी. वह झूठे हैं और उन्हें असम के मुसलमानों से नफरत है. 1951 में, असम था, नागालैंड, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय नहीं थे. 2001 में, मुस्लिम आबादी 30.92 प्रतिशत थी और 2011 की जनगणना में, 34.22 प्रतिशत थी. उनके झूठ के कारण, पूरा प्रशासन मुसलमानों से नफरत करता है.”

TMC ने भी साधा निशाना

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता नेता सुष्मिता देव ने भी सीएम सरमा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “हिंमत के तथ्य झूठे हैं, 1951 में ही असम में 25 प्रतिशत मुसलमान थे, 2021 में जनगणना होनी थी, जो अब तक नहीं हुई, फिर 40 प्रतिशत का आंकड़ा कहां से आया?”

ये भी पढ़ेंः ‘घिसे-पिटे ऑफर लेकर…’, अखिलेश पर बरसी भाजपा, दिलाई UPA काल की याद

‘हम जिले के जिले खो चुके हैं’

दरअसल, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार (17 जुलाई) को कहा था कि जनसांख्यिकी परिवर्तन असम में एक बड़ा मुद्दा है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था, “असम में मुस्लिम जनसंख्या 40 प्रतिशत हो गई, 1951 में यह 12 प्रतिशत थी, मेरे लिए यह बहुत बड़ा मुद्दा है, डेमोग्राफी में बदलाव बड़ा मुद्दा है, हम जिले के जिले खो चुके हैं, यह मेरे लिए जीने-मरने का मुद्दा है.”

ज़रूर पढ़ें