अचानक पटरी से उतरी ट्रेन, बाल-बाल बचे यात्री, असम में टला बड़ा रेल हादसा

रेलवे ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है, ताकि स्थिति का आंकलन किया जा सके और यात्रियों की सहायता की जा सके.
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Assam Train Accident: असम के डिबालोंग स्टेशन पर आज एक बड़ा रेल हादसा टल गया. दरअसल, अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 2520 अचानक पटरी से उतर गई. इस हादसे में ट्रेन के पावर कार और इंजन सहित कुल आठ डिब्बे पटरी से बाहर आ गए. यह घटना आज दोपहर लगभग 3:55 बजे की बताई जा रही है. ट्रेन मुंबई की ओर जा रही थी. हालांकि, इस दुर्घटना में किसी भी यात्री या क्रू सदस्य को गंभीर चोट या हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना लुमडिंग डिवीजन के अंतर्गत लुमडिंग-बार्डरपुर हिल सेक्शन में हुई.

रूट पर ट्रेनों का परिचालन फिलहाल निलंबित

रेलवे ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है, ताकि स्थिति का आंकलन किया जा सके और यात्रियों की सहायता की जा सके. लुमडिंग-बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन फिलहाल निलंबित कर दिया गया है.

यात्री सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं: 03674 263120 और 03674 263126. इन नंबरों पर यात्रियों को मदद उपलब्ध कराई जाएगी. रेलवे अधिकारियों का मानना है कि स्थिति को जल्दी ही सामान्य किया जाएगा और प्रभावित डिब्बों को पटरी पर लाने का कार्य शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बहराइच हिंसा के बाद सियासी भूचाल, आरोपियों के एनकाउंटर पर विपक्ष ने उठाए सवाल, अखिलेश ने सीएम योगी को घेरा

ज़रूर पढ़ें