Assembly Election 2024: चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, आंध्र-ओडिशा में 13 मई को होगी वोटिंग… जानें कब आएंगे नतीजे

Assembly Election 2024: आंध्र प्रदेश में 13 मई, ओडिशा में 13 मई, अरुणाचल प्रदेश में 19 अप्रैल और सिक्किम में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. वहीं, नतीजे 4 जून को आएंगे.
Assembly Election 2024

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Assembly Election 2024: लोकसभा चुनाव के साथ ही निर्वाचन आयोग ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. आंध्र प्रदेश में 13 मई, ओडिशा में 13 मई,  अरुणाचल प्रदेश में 19 अप्रैल और सिक्किम में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. जानकारी के मुताबिक, नतीजे 4 जून को आएंगे.

कहां किसकी सरकार?

आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) सत्ता में है. राज्य की 175 विधानसभा सीटों पर इस बार भाजपा, चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और एक्टर पवन कल्याण की जनसेना पार्टी एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, ओडिशा में बीजू जनता दल (BJD) की सरकार शासन कर रही है. ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों पर बीजेडी और भाजपा में टक्कर देखने को मिल सकता है. बता दें कि साल 2000 से ही नवीन पटनायक यहां के सीएम बने हुए हैं. बात करें अरुणाचल प्रदेश की तो यहां भाजपा की सरकार है, जिसके मुख्यमंत्री पेमा खांडू हैं. दूसरी तरफ सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) की सरकार है और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री हैं.

ज़रूर पढ़ें