बाबा सिद्दीकी ने सलमान और शाहरुख की दुश्मनी का किया था ‘THE END’, बॉलीवुड में रहे अच्छे संबंध

बाबा सिद्दीकी से मिलने के बाद दोनों स्टार्स ने हाथ मिलाया और फिर एक-दूसरे के गले लग कर सालों की दुश्मनी को खत्म कर दिया. जैसे ही शाहरुख और सलमान गले मिले, पूरी पार्टी में मौजूद कैमरे उनकी तरफ घूम गए और सभी लोग खुशी से तालियां बजाने लगे.
Baba Siddiqui with Salman-Shahrukh

बाबा सिद्दीकी ने सलमान और शाहरुख की दुश्मनी करवाई थी खत्म

शनिवार रात अपराधियों ने बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद बाबा की मौत की खबर जंगल में लगे आग की तरह देश भर में फैल गई. जिसके बाद बाबा के परिवार से मिलने महाराष्ट्र सरकार के कई बड़े नेता अस्पताल पहुंचने लगे. इनके अलावा बॉलीवुड स्टार्स भी अस्पताल पहुंचने लगे. सलमान खान से लेकर शिल्पी शेट्ठी तक अस्पताल पहुंचे. इसका कारण बाबा सिद्दीकी का राजनीति के साथ-साथ बॉलीवुड से गहरे संबंध हैं. बाबा ने ही बॉलीवुड के करण-अर्जुन की सालों की दुश्मनी को खत्म करवाया था.

बाबा के कहने पर एक हुए थे करण-अर्जुन

बाबा सिद्दीकी को राजनीति के अलावा उनके इफ्तार पार्टी के लिए भी जाना जाता है. जिसमें बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं. ऐसी ही एक इफ्तार पार्टी में बाबा के कहने पर सालों की दुश्मनी को सलमान और शाहरुख ने खत्म किया था.

हर साल की तरह साल 2013 में भी बाबा सिद्दीकी ने इफ्तार की पार्टी रखी थी. जिसमें बॉलीबुड स्टार्स को शामिल किया गया था. उस वक्त सलमान खान पार्टी में पहले से मौजूद थे, जबकि शाहरुख खान उनके बाद पहुंचे थे. इसके बाद पार्टी के होस्ट बाबा सिद्दीकी ने पहले शाहरुख को गले लगाया और फिर सलमान को भी खींचकर गले लगा लिया. बाबा सिद्दीकी से गले मिलते हुए दोनों सुपरस्टार एक ही फ्रेम में आ गए. इस दौरान सलमान के पिता सलीम खान भी वहीं मौजूद थे.

बाबा सिद्दीकी से मिलने के बाद दोनों स्टार्स ने हाथ मिलाया और फिर एक-दूसरे के गले लग कर सालों की दुश्मनी को खत्म कर दिया. जैसे ही शाहरुख और सलमान गले मिले, पूरी पार्टी में मौजूद कैमरे उनकी तरफ घूम गए और सभी लोग खुशी से तालियां बजाने लगे.

इस कारण हुई थी दुश्मनी

बॉलीवुड में सलमान और शाहरुख अच्छे दोस्त हुआ करते थे. उसी दौरान साल 2008 में कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में दोनों के बीच बहस हो गई थी. दोनों ने एक-दूसरे को जमकर खरी-खोटी सुनाई, जिसके बाद से ही दोनों के बीच की दुश्मनी की खबरें आने लगी थी.

कई पब्लिक इवेंट में दोनों एक-दूसरे से दुरी बनाए रहते थे और दोनों के बीच चल रही कॉल्ड वॉर का असर भी उनके बयानों और बॉडी लैंग्वेज में दिखता था. ये दुश्मनी करीब 5 साल तक चली, जिसको बाबा सिद्दीकी ने THE END किया था.

यह भी पढ़ें: “जैसी करनी-वैसी भरनी, कुत्ते की मौत मरा!”, बाबा सिद्दीकी की मौत पर KRK का विवादित बयान

सलमान खान के साथ रहे बाबा

बाबा, सलमान और उनके परिवार के करीबी थे. जब साल 2015 में मुंबई सेशन कोर्ट ने सलमान खान को 2002 हिट एंड रन केस में 5 साल की सजा सुनाई थी, तब बाबा ने ही सलमान की बहन अलवीरा के साथ सबसे पहले हाईकोर्ट पहुंचे थे. उन्होंने तुरंत वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे से संपर्क किया. हरीश साल्वे ने बाबा के कहने पर सलमान की सजा सस्पेंड करा दी थी.

सुनील दत्त से थे अच्छी दोस्ती

बाबा सिद्दीकी की राजनीतिक कर्मभूमि मुंबई का बांद्रा रहा है. यहीं पर ज्यादातर फिल्मी हस्तियां भी रहती हैं. राजनीति के शुरुआती दौर में उनकी मुलाकात दिवंगत एक्टर सुनील दत्त से हुई थी. सुनील दत्त ने जब अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस से की, तभी बाबा की मुलाकात संजय दत्त से कराई गई थी. इसके बाद दोनों गहरे दोस्त बन गए. सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त ने ही बाबा को सलमान खान और बॉलीवुड के कई अन्य एक्टर और एक्ट्रेस से मुलाकात कराई थी.

ज़रूर पढ़ें