तिरंगे पर पैर रख ट्रोल हुए बजरंग पूनिया, इंटरनेट पर मचा बवाल, लोग बोले- नेता बनने की कितनी जल्दी

Bajrang Punia: सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा कि बजरंग पूनिया को नेता बनने की कितनी जल्दी है? इस व्यक्ति को "तिरंगा" भी नहीं दिखता? इसके अलावा और भी लोगों ने अपने-अपने एकाउंट से कमेंट करते हुए उनको ट्रोल किया.
Bajrang Punia

बजरंग पूनिया

Bajrang Punia: पेरिस से वतन लौटी विनेश फोगाट के वेलकम प्रोग्राम में पूर्व रेसलर बजरंग पूनिया विवादों में आ गए. दरअसल, विनेश फोगाट की स्वागत के लिए लाई गई जीप पर तिरंगे के पोस्टर लगे हुए थे. इस दौरान बजरंग पूनिया जीप के बोनट पर चढ़ गए और उनके पैर के नीचे तिरंगे का पोस्टर आ गया. इसका वीडियो वायरल होते ही वह ट्रोल होने लगे. सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लोगों ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि तिरंगे पर ‘पैर’ रखे खड़ा है, लेकिन कोई कुछ नहीं कहेगा… यह “तिरंगा” से भी बड़ा है, क्योंकि ये “खिलाड़ी” रहा है…

वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा कि बजरंग पूनिया को नेता बनने की कितनी जल्दी है? इस व्यक्ति को “तिरंगा” भी नहीं दिखता? इसके अलावा और भी लोगों ने अपने-अपने एकाउंट से कमेंट करते हुए उनको ट्रोल किया.

ये भी पढ़ें: डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए होगा कमेटी का गठन, कोलकाता कांड के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय का ऐलान

NADA को सैंपल देने से कर चुके इंकार

इससे पहले, 5 मई को NADA ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। जब पिछली बार NADA (National Anti Doping Agency) ने बजरंग को निलंबित किया था, तो उनका निलंबन तीन हफ्ते बाद एंटी डोपिंग डिसिप्लिनरी पैनल ने रद्द कर दिया था, क्योंकि उन्हें नोटिस जारी नहीं किया गया था। NADA ने निलंबन के साथ-साथ बजरंग पूनिया को नोटिस भी जारी किया था. 10 मार्च को ओलिपिंक गेम्स में हिस्सा लेने के लिए हुए एशियन क्वालिफायर्स के नेशनल ट्रायल्स के दौरान NADA ने बजरंग से सैंपल देने के लिए कहा लेकिन बजरंग ने सैंपल देने से इनकार कर दिया था.

WFI के पूर्व अध्य पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे

पहलवानों ने WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर महिला रेसलर्स के यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इसको लेकर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की अगुआई में आंदोलन हुआ था. पहलवानों ने पहले जंतर-मंतर पर धरना दिया, इसके बाद उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए और दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर केस दर्ज किया. इस मामले की कोर्ट में सुनवाई चल रही है, इसी दौरान WFI (Wrestling Federation of India) के चुनाव हुए तो बृजभूषण के करीबी संजय सिंह चुनाव जीत गए. जिसके बाद बजरंग के अलावा विनेश फोगाट ने भी अपने अवॉर्ड लौटा दिए। वहीं साक्षी मलिक ने कुश्ती से ही संन्यास ले लिया.

बिना ट्रायल्स दिए बजरंग को एशियन गेम्स में जगह

बजरंग पूनिया को पिछले साल चीन के हांगझोउ एशियन गेम्स के सेमीफाइनल मैच में हार मिली थी। इतना ही नहीं, ब्रॉन्ज मेडल मैच में भी बजरंग को जापानी पहलवान के. यामागुची ने 10-0 से हरा दिया था। उनकी हार के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग भड़क उठे थे, क्योंकि एशियन गेम्स में भाग लेने से पहले उन्होंने किसी प्रतिस्पर्धी मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया था। उन्हें ट्रायल के बिना इन खेलों के लिए भारतीय दल में शामिल करने की भी आलोचना हुई थी।

ज़रूर पढ़ें