‘हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना, मंदिर तोड़े जा रहे’, बांग्लादेश के हालात पर बोले सीएम योगी- एकजुट होकर लड़ना होगा

Bangladesh Violence: सीएम योगी ने कहा, "आप दुनिया की तस्वीर वर्तमान में देख रहे हैं, कुछ तो हमें देखना पड़ेगा. आज भारत के तमाम पड़ोसी जल रहे हैं.मंदिर तोड़े जा रहे हैं. चुन-चुनकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है."
Bangladesh Violence

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

Bangladesh Violence: बांग्लादेश हिंसा की आग में अभी भी जल रहा है. अंतरिम सरकार के गठन पर सहमति भी बन गई है और वहां के राष्ट्रपति ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में नोबल शांति पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नाम पर मुहर भी लगा दी है. वहीं भारत के लिए भी पड़ोसी मुल्क में सियासी उठापटक चिंताजनक है. बांग्लादेश की हिंसा ने सांप्रदायिक रूप ले लिया है और उपद्रवियों ने वहां के अल्पसंख्यक हिंदुओं को टारगेट करना शुरू कर दिया है.

बांग्लादेश में चुन-चुनकर हिंदू परिवारों को मारा जा रहा है. उनकी दुकानों में लूटपाट करके उन्हें आग के हवाले किया जा रहा है. उपद्रवियों का आतंक इतना बढ़ गया है कि बांग्लादेश के मंदिरों में तोड़फोड़ की जा रही है, उनमें आग लगाई जा रही है. इसी बीच बांग्लादेश की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर भारत के तमाम नेता बयान दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कहा है कि हमें सनातन को बचाने के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा.

यह भी पढ़ें- Bangladesh: शेख हसीना की पार्टी के 20 नेताओं के मिले शव, प्रोड्यूसर और फिल्म स्टार बेटे को दंगाइयों ने पीट-पीटकर मारा डाला

सनातन धर्म का एकजुट होना जरूरी- योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में हिंदुओं को मारे जाने पर चिंता जाहिर की है. सीएम योगी ने कहा, “आप दुनिया की तस्वीर वर्तमान में देख रहे हैं, कुछ तो हमें देखना पड़ेगा. आज भारत के तमाम पड़ोसी जल रहे हैं. मंदिर तोड़े जा रहे हैं. चुन-चुनकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है.”

उन्होंने कहा कि हम इतिहास के परतों को ढूंढने का प्रयास नहीं कर रहे हैं कि इस प्रकार की स्थिति क्यों पैदा हुई. एकजुट होने की बात कहते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “सनातन धर्म पर आने वाले संकट के लिए फिर एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है, इसके लिए एकजुट होकर लड़ने की आवश्यकता है.”

यह भी पढ़ें- West Bengal: ’77 समुदायों को OBC में शामिल करने का क्या था आधार’, ममता सरकार से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

ज़रूर पढ़ें