Bangladeshi MP Murder: हनीट्रैप का शिकार हुए बांग्लादेशी सांसद! लड़की की हुई पहचान, CCTV से मिले सबूत

Bangladeshi MP Murder Case: बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार (Anwarul Azim Anar) 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे. इसके कुछ दिन बाद से ही लापता हो गए.
West Bengal, Anwarul Azim Anar, Bangladeshi MP Murder Case

अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार

Bangladeshi MP Murder Case: पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या के मामले में बड़ी जानकारी सामने आ रही है. बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार (Anwarul Azim Anar) हनीट्रैप का शिकार हुए थे. उन्हें एक महिला अपने जाल में फंसाकर उसी फ्लैट में लेकर पहुंची थी, जहां उनकी हत्या हुई थी. बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे. इसके कुछ दिन बाद से ही लापता हो गए. इसके बाद बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान और बांग्लादेश उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी थी. अनवारूल अजीम अनार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी के सदस्य थे.

अमेरिका फरार हो चुकी है आरोपी अख्तरुज्जमां शाहीन

जानकारी के मुताबिक अनवारूल अजीम हनीट्रैप का शिकार हुए थे. जांच के मुताबिक बांग्लादेशी सांसद एक महिला के जाल में फंस गए थे, जो अनवारूल अजीम के दोस्त की भी करीबी थी. उसी महिला ने अजीम को न्यू टाउन के फ्लैट में फुसलाकर बुलाया था. इसके बाद फ्लैट में जाने के तुरंत बाद उनकी हत्या कर दी गई. अब तक की जांच के मुताबिक, जिस फ्लैट में अनवारुल हक की हत्या हुई थी, उसमें दो पुरुषों और एक महिला मौजूद थे. अख्तरुज्जमां शाहीन नाम की महिला को ही इस हत्या का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. उसने 5 करोड़ टका देकर सांसद की हत्या की सुपारी दी थी. अख्तरुज्जमां के पास फिलहाल अमेरिका की नागरिकता है और ऐसे में पुलिस को आशंका है कि वह कोलकाता से दिल्ली और फिर दिल्ली से काठमांडू के होते हुए अमेरिका फरार हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: गला घोंटकर हत्या, शरीर से उतारी गई खाल, फिर… बांग्लादेशी सांसद मर्डर केस में गिरफ्तार कसाई का सनसनीखेज खुलासा

हत्यारों ने 2-3 महीने पहले बना ली थी हत्या की योजना

इस मामले में तीन आरोपियों अमानुल्लाह सई दलियास शिमुल भुइयां, सेलेस्टी रहमान और तनवीर भुइयां को आठ दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, पूर्बो बांग्ला कम्युनिस्ट पार्टी के नेता शिमुल भुइयां ने अपना नाम बदलकर अमानुल्लाह रख लिया था और कोलकाता में हत्या करने तथा कानून प्रवर्तकों को चकमा देने के लिए पासपोर्ट बनवा लिया था. हत्यारों ने दो-तीन महीने पहले ही हत्या की योजना बना ली थी और मास्टरमाइंड अख्तरुज्जमां शाहीन के बांग्लादेश के गुलशन और बशुंधरा स्थित दो घरों में कई बैठकें की थी. बता दें कि मारे गए सांसद अनवारुल अजीम अनार और मुख्य संदिग्ध अख्तरुज्जमां सोने की तस्करी का रैकेट चलाते थे. इस बीच पैसों को लेकर उनमें मतभेद हो गया और अजीम ने 100 करोड़ टका से अधिक की रकम अपने पास रख ली.

ज़रूर पढ़ें