Bharat Bandh: भारत बंद का बिहार में व्यापक असर, दरभंगा में रोकी गई ट्रेन, पटना में लाठीचार्ज

Bharat Bandh: कई जगहों से पर आगजनी कि खबरें भी सामने आ रहीं है. वहीं भोजपुर में भी भारत बंद के तहत विभिन्न दलों के नेताओं ने आरा रेलवे स्टेशन पर चक्का जाम कर दिया है.
Bharat Bandh

रेलवे ट्रैक पर बैठे लोग(फोटो-सोशल मीडिया)

Bharat Bandh: सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर दिए गए फैसले के खिलाफ आज कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है. राजद, बसपा, जेएमएम और भीम आर्मी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इसका समर्थन किया है. आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर देश के कई हिस्सों में देखने को मिला. झारखंड, राजस्थान और बिहार में भारत बंद का व्यापक असर दिखा. जहां बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

बिहार और झारखंड में भी भारत बंद का बड़ा असर देखने को मिल रहा है. इससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. बिहार के दरभंगा में तो लोग रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं. जिससे ट्रेन की संचालन में बाधा उत्पन्न हो गई है. वहीं पटना में मामला इतना बढ़ गया है कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

कई जगहों से आगजनी कि खबरें भी सामने आ रहीं है. वहीं भोजपुर में भी भारत बंद के तहत विभिन्न दल के नेताओं ने आरा रेलवे स्टेशन पर चक्का जाम कर दिया है. स्टेशन पर मैसूर रानी कमलापति सहरसा ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया जा रहा है. साथ ही मधुबनी में भी लोग ट्रेन की पटरियों पर बैठकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

राजस्थान में दिख रहा असर

राजस्थान में भी भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश की राजधानी जयपुर में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं अजमेर में भारत बंद का असर साफ देखा जा रहा है. जहां सड़कें सुनसान हैं और बाजार बंद पड़े हैं.

ज़रूर पढ़ें