Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- ‘सरकार बनी तो देंगे 30 लाख सरकारी नौकरियां’

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- 'सरकार बनी तो 90% लोगों को देंगे 30 लाख रोजगार'
Congress Leader Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मध्य प्रदेश में गुरुवार खत्म हो गई है. इस बीच गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी राजस्थान पहुंचे और बांसवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया है. इस जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. अब आगामी चुनाव के लिए लिहाज से इसे काफी अहम माना जा रहा है.

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में 30 लाख सरकारी वैकेंसी है. हमारी सरकार आने के बाद पहला काम होगा कि 90 फीसदी लोगों को 30 लाख रोजगार दें. हम मनरेगा लाए थे जिससे लाखों लोगों को फायदा हुआ, हमने रोजगार का अधिकार दिया था. वैसे ही हम भारत के सभी युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देने जा रहे हैं.

क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष?

कांग्रेस नेता ने कहा कि ये हर ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर को मिलेगा. कॉलेज के तुरंत बाद हर युवा को 1 साल के लिए अप्रेंटिसशिप देगा और उसे 1 लाख रुपए दिए जाएंगे और ये अधिकार होगा. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीबों का ख्याल रखा, उनके लिए काम किया. बाबा साहेब आंबेडकर जी के नेतृत्व में पंडित जवाहरलाल नेहरू जी ने देश को संविधान दिया.’

ये भी पढ़ें: कश्मीरी युवक ने पीएम मोदी के लिए कंपोज किया गाना, कहा- कश्मीर में बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन…

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज इसी संविधान की ताकत से जनता को सहूलियत मिल रही है. कांग्रेस के नेताओं ने देश के लिए क्या-क्या काम किए हैं, हम गर्व से बताते हैं. लेकिन मोदी सरकार ने देश के लिए क्या किया है, BJP के लोग इस बारे में कभी बात नहीं करते. BJP के लोग सिर्फ आदिवासियों और दलितों पर अत्याचार करते हैं. क्या इसी दिन के लिए मोदी जी को सत्ता पर बैठाया गया था?

बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में खत्म हो गई है, अब राजस्थान के रास्ते यात्रा शुक्रवार को गुजरात में एंट्री करेगी. यात्रा इस महीने की 17 तारीख को खत्म होगी.

ज़रूर पढ़ें