Paytm को बड़ा झटका, COO और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने कंपनी से दिया इस्तीफा, मैनेजमेंट में हुआ फेरबदल

Paytm News: शनिवार को पेटीएम(Paytm) की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस(One 97 Communications) के प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता(Bhavesh Gupta) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.
Bhavesh Gupta, One 97 Communications, Paytm

COO और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने कंपनी से दिया इस्तीफा

Paytm News: पिछले कई दिनों से मुश्किलों में घिरी पेटीएम(Paytm) को शनिवार को एक बड़ा झटका लगा. शनिवार को पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस(One 97 Communications) के प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता(Bhavesh Gupta) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. भावेश गुप्ता(Bhavesh Gupta) के इस्तीफे के बाद मैनेजमेंट में फेरबदल किया गया है. फिनटेक फर्म पेटीएम ने राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त कर दिया है. वहीं अबतक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ नियुक्त किया है.

भावेश गुप्ता ने पेटीएम के भविष्य पर विश्वास जताया

पेटीएम ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. पेटीएम ने आधिकारिक बयान में कहा कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पेटीएम के भविष्य पर विश्वास जताया है. बता दें कि उन्होंने हाल के वर्षों में भुगतान और वित्तीय सेवाओं में मजबूत नेतृत्व की बात को स्वीकार किया था.

एडवायजर के तौर पर कंपनी को देते रहेंगे सपोर्ट

कंपनी ने बयान में कहा है कि उनका इस्तीफा कंपनी की ओर से स्वीकार कर लिया गया है और 31 मई, 2024 को कारोबारी समय समाप्त होने के बाद वह कंपनी की सेवाओं से मुक्त हो जाएंगे. साथ ही यह भी कहा गया कि वह सीईओ ऑफिस में एडवायजर के तौर पर कंपनी को अपना सपोर्ट देते रहेंगे. कहा जा रहा है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर लगाए गए नियामक प्रतिबंधों के बाद तिमाही नतीजे प्रभावित हुए हैं, जिस कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मायावती के संपर्क में स्वामी प्रसाद मौर्य, आखिरी चरण के मतदान से पहले BSP के साथ कर सकते हैं गठबंधन

मई, 2023 में भावेश गुप्ता को बनाया गया था हेड

गौरतलब है कि, पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की ओर से मई, 2023 में भावेश गुप्ता (Bhavesh Gupta) को प्रेसिडेंट और सीओओ नियुक्त किया गया था. इससे पहले भावेश गुप्ता, कंपनी में लेडिंग के सीईओ और पेमेंट्स के हेड थे. उन्होंने साल 2020 में पेटीएम कंपनी को जॉइन किया था. उनके गुप्ता के इस्तीफे पर पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने उन्हें धन्यवाद दिया.

ज़रूर पढ़ें