Lok Sabha Election: भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, एक दिन पहले ही बीजेपी ने दिया था टिकट

Lok Sabha Election 2024: BJP ने बीते दिन ही पवन सिंह को आसनसोल से प्रत्याशी घोषित किया था.
Bhojpuri star Pawan Singh, Lok Sabha Election, BJP First List For Lok Sabha Election 2024

भोजपुरी स्टार पवन सिंह

BJP First List For Lok Sabha Election 2024: देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों तेज कर चुकी हैं. कई पार्टियां अब उम्मीदवारों को टिकट देना शुरू भी कर चुकी हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित राज्यों के लिए जारी BJP की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों को जगह दी गई. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह ने आसनसोल संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. बता दें कि BJP ने बीते दिन ही उन्हें आसनसोल से प्रत्याशी घोषित किया था.

 

सोशल मीडिया ‘X’ पर दी जानकारी

भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह ने रविवार दोपहर 1 बजे अपने सोशल मीडिया ‘X’ पर लिखा, ‘भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.’ बता दें कि पिछले कई दिनों से चर्चा थी कि पश्चिम बंगाल के आसनसोल संसदीय सीट से टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के गायक और अभिनेता पवन सिंह को मैदान में उतारा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: कौन हैं डॉ. माधवी लता? जिन्हें ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने के लिए BJP ने हैदराबाद से दिया टिकट

अग्निमित्र पॉल की जगह मिला था टिकट

शनिवार को BJP ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए और पवन सिंह को लेकर लगाई जा रही अटकलें सच साबित हुई. अग्निमित्र पॉल की जगह इस बार टीएमसी को घेरने के लिए BJP ने भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह को मैदान में उतारा था. बता दें कि 2022 में आसनसोल संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने BJP उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल को करीब 3 लाख वोटों से हराया था.  अब दूसरे दिन ही पवन सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद आसनसोल सीट पर लड़ाई दिलचस्प हो सकती है और BJP किसे इस सीट पर टिकट देगी यह भी देखने वाली बात होगी.

ज़रूर पढ़ें