बहराइच हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, हटाए गए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, दुर्गा तिवारी को मिली कमान

बहराइच में हुई हिंसा मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी हटाए गए हैं। दुर्गा प्रसाद तिवारी को जिला का नया अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
Bahraich Violence

बहराइच हिंसा मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को हटाया गया.

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा में बड़ी कार्रवाई की गई है. यूपी के बहराइच में हुई हिंसा मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी हटाए गए हैं. दुर्गा प्रसाद तिवारी को जिला का नया अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाने के बाद उन्हें डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध किया गया है. वहीं, डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध चल रहे दुर्गा प्रसाद तिवारी को जिले का अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बनाया गया. बता दें कि बहराइच मामले में पहले ही डिप्टी एसपी को निलंबित किया जा चूका है.

13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हुआ था. डीजे बजाने को लेकर शुरू हुआ विवाद हिंसा में बदल गया. आगजनी और पत्थरबाजी के बीच गोलीबारी भी हुई. इस हिंसा में 22 साल के रामगोपाल मिश्रा को गोली मार दी गई थी. जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय रामगोपाल की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: विमान में बम की अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रही है सरकार

रामगोपाल की मौत के बाद जिले के महराजगंज में हिंसा बढ़ती चली गई. परिजन उसका शव लेकर विरोध प्रदर्शन में लग गए. इस दौरान उपद्रवियों ने कई घरों में आग लगा दिया. अस्पताल, शो रूम और कारें भी फूंक दी थी. अंत में एसटीएफ चीफ को पिस्टल लेकर भीड़ को खदेड़ना पड़ा. इसके बाद धीरे-धीरे हालात सामान्य हुए. इस हिंसा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था.

 

ज़रूर पढ़ें