Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले RJD विधायकों ने बदला पाला तो भड़के तेजस्वी, नीतीश पर भी साधा निशाना, बोले- हमने असंभव को संभव करके दिखाया…

Bihar Floor Test: कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक नंद किशोर यादव की ओर से स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा लाया गया.
Bihar Floor Test

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

Bihar Floor Test: बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला. बिहार में आरजेडी को अश्विस प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होते ही बड़ा झटका लगा. विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आरजेडी के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया. विधायकों के पाला बदलने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विश्वास मत प्रस्ताव पेश करने के पहले बड़ी राहत मिली. वहीं इस पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भड़क उठे.

3 विधायकों ने छोड़ा RJD  का साथ

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद आरजेडी विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद देवी अश्विस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष के लिए आवंटित सीट पर नहीं नजर आए. तीनों विधायक अपनी पार्टी छोड़कर सत्तापक्ष के खेमे बैठे नजर आए. वहीं इस बात पर आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भड़क उठे. उन्होंने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा, ‘मतदान खत्म होने तक विधायक अपनी-अपनी सीटों पर बैठे रहें, नहीं तो वोटिंग अवैध मानी जाएगी’. हालांकि विधानसभा उपाध्यक्ष ने उनकी आपत्ति को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें: Bihar में अब तक 8 बार लग चुका है राष्ट्रपति शासन, आजादी के बाद 1951 में हुआ था पहला विधानसभा चुनाव

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

इसके साथ ही NDA के फ्लोर टेस्ट पर चर्चा के दौरान बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते भी नजर आए. उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले हम सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया. उन्होंने 9 बार तो शपथ ली ही लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली. हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी भी नहीं देखा.’

 

स्पीकर चौधरी ने विधानसभा उपाध्यक्ष को सौंपी जिम्मेदारी

विधायकों के पाला बदलने से हैरान आरजेडी को अश्विस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान एक और बड़ा झटका लगा. कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक नंद किशोर यादव की ओर से स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा लाया गया. इसके बाद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने अपना संबोधन खत्म करके विधानसभा के उपाध्यक्ष को सदन की कार्यवाही के संचालन की जिम्मेदारी सौंप दी.

ज़रूर पढ़ें