Maharashtra: शिवसेना-UBT को बड़ा झटका, 2 सांसदों ने सीएम शिंदे से किया संपर्क, NDA में शामिल होने की जताई इच्छा

Maharashtra Politics: शिवसेना शिंदे गुट के नेता और नवनिर्वाचित सांसद नरेश महस्के ने इस बात का खुलासा किया है.
Maharashtra, Politics, Uddhav Thackeray, CM Eknath Shinde

शिवसेना-UBT को बड़ा झटका, 2 सांसदों ने सीएम शिंदे से किया संपर्क

Maharashtra Politics: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. NDA के सहयोगी दल नई सरकार बनाने की कवायद शुरू कर चुके हैं, लेकिन इससे पहले ही महाराष्ट्र की सियासत में ‘खेला’ हो गया. शिवसेना-UBT के प्रमुख उद्धव ठाकरे को फिर से बड़ा झटका लगा है. पहले इस चुनाव में सीटें कम हुई हैं तो वहीं अब जानकारी सामने आ रही है कि पार्टी के दो नवविर्वाचित सांसदों ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से संपर्क किया है और कहा जा रहा है कि उन्होंने NDA में शामिल होने की इच्छा जताई है. शिवसेना शिंदे गुट ने इस बात का दावा किया है.

शिवसेना-UBT इन मामले पर साधी चुप्पी

शिवसेना शिंदे गुट के नेता और नवनिर्वाचित सांसद नरेश महस्के ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि शिवसेना-UBT के दो नवविर्वाचित सांसदों एकनाथ शिंदे से संपर्क किया है. इसके साथ ही वह NDA में शामिल होना चाहते हैं. इन 2 सांसदों के अलावा 4 सांसद भी शिवसेना शिंदे गुट से संपर्क करना चाहते हैं. नरेश महस्के के इस दावे के बाद से शिवसेना-UBT में हड़कंप मच गया है. शिवसेना-UBT इन मामले पर चुप्पी साधे हुए है. उद्धव गुट का कोई भी नेता इस मामले पर बात करने को तैयार नहीं है. दरअसल, सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने महायुति के साथ मिलकर पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा है. 15 सीटों में से शिवसेना शिंदे गुट को 7 सीटें मिली हैं. वहीं शिवसेना-UBT के खाते में 9 सीटें गई हैं.

यह भी पढ़ें: “विपक्ष के नेता बनें राहुल गांधी…”, CWC की बैठक से पहले कांग्रेस सांसदों ने उठाई मांग

NDIA ब्लॉक को 30 सीटों पर मिली है जीत

गौरतलब है कि, इससे पहले शुक्रवार को शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने दावा किया था कि अगले कुछ दिनों में शिवेसना-UBT के कुछ नेता उनकी पार्टी में शामिल होने वाले हैं. शिरसाट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि शिवसेना-UBT के कुछ नेता 10 जून से पहले हमारी पार्टी में शामिल होंगे. वहीं इससे पहले लोकसभा चुनाव के बाद शिवसेना-UBT के भी कुछ नेताओं ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के पांच-सात विधायक जल्द ही शिवेसना-UBT में शामिल होंगे. बता दें कि, इस बार के चुनाव में NDA को महाराष्ट में बड़ा झटका लगा है. NDA ने केवल 17 सीटों पर जीत हासिल की है. INDIA ब्लॉक को 30 सीटों पर जीत मिली है. इसमें कांग्रेस को 13, शिवसेना-UBT को 9, NCP-शरद पवार को 8 सीटें मिली हैं.

ज़रूर पढ़ें