Bihar News: दिल्ली में बन रही बिहार की तस्वीर, हर फॉर्मूले पर हो रहा विचार, क्या सीएम का मन पीएम के संग?

Bihar News: बिहार के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच भी बैठक हुई है.
Nitish Kumar PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार के फिर से पाला बदलकर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ आने की संभावना जताई जा रही है. इसको लेकर बीजेपी खेमे में भी गंभीर मंथन चल रहा है. सूत्रों की माने तो बीजेपी खेमे में बिहार की तस्वीर अब दिल्ली में तैयार की जा रही है. हर संभावना पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है और आगे की रणनीति बन रही है. इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर देर रात बैठक हुई है.

सियासी घमासान के बीच बिहार बीजेपी के नेताओं को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया गया था. गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बिहार के हालात पर चर्चा की गई. करीब पौने दो घंटे तक हुए इस मंथन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए. इसके अलावा बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, प्रदेश संगठन महासचिव भीखूभाई दलसानिया, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी समेत कुछ और नेता शामिल हुए.

क्या बोले सम्राट चौधरी?

इस बैठक के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी बाहर निकले तो उनसे मीडिया ने नीतीश कुमार से जुड़ा सवाल पूछा. जिसपर उन्होंने कहा, ‘लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यह बैठक हुई है. 2024 का लोक सभा चुनाव कैसे लड़ेंगे, इसकी तैयारियों को लेकर बैठक में चर्चा हुई.’ हालांकि इससे पहले जब सम्राट चौधरी दिल्ली पहुंचे तो ऐसे ही सवालों के जवाब में कहा था, ‘पहले बैठक तो होने दीजिए.’

ये भी पढ़ें: Bihar News: INDIA गठबंधन को बचाने में जुटी कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खरगे ने संभाला मोर्चा

गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक से पहले सम्राट चौधरी, भीखूभाई दलसानिया, सुशील कुमार मोदी और रेणु देवी बिहार के प्रभारी विनोद तावड़े के घर पर पहुंचे थे. उनके आवास पर मंथन के बाद ही ये सभी नेता गृह मंत्री के आवास पर पहुंचे. सूत्रों की मानें तो बैठक में नीतीश कुमार के एनडीए गठबंधन में वापसी के हर फॉर्मूले पर विचार किया गया है.

हाईकमान की हिदायत

दूसरी ओर हाईकमान के ओर से बिहार के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के अन्य नेताओं को नीतीश कुमार के मसले पर किसी तरह की बयानबाजी नहीं करने की हिदायत दी गई है. सूत्रों की माने तो बिहार के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच भी बैठक हुई है.

ऐसे में अगले 48 घंटे बिहार की राजनीति के लिए अहम होने वाले हैं. सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या अब सीएम नीतीश कुमार के मन पीएम नरेंद्र मोदी के संग जाने का होगा है या अभी वो हर स्थिति को पहले तय कर लेना चाहते हैं.

ज़रूर पढ़ें