Bihar News: आज इस्तीफा दे सकते हैं नीतीश? बिहार में BJP ने तय किया अपना फॉर्मूला, नया दांव लगाने का तैयारी

Bihar News: बिहार में बीजेपी अब डिप्टी सीएम के लिए दो नए चेहरों पर दांव लगा सकती है.
Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़कर अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री 28 जनवरी तक अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन में सरकार बनेगी. नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी ने भी अपने ओर से तैयारी पूरी कर ली है. बिहार बीजेपी के विधायकों की शनिवार शाम को बैठक होगी. इस बैठक में पार्टी के तय फॉर्मूले से सबको अवगत कराया जाएगा.

दो दिनों से बीजेपी हाईकमान बिहार के मौजूद राजनीतिक घटनाक्रम पर गंभीरता से विचार कर रहा है. शुक्रवार को भी गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बीजेपी के विस्तार कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की है. सूत्रों की माने तो एनडीए के मुख्यमंत्री के तौर पर सीएम नीतीश कुमार शपथ ले सकते हैं. बीजेपी और जेडीयू के बीच हर मुद्दे पर चर्चा लगभग पूरी हो गई है और सरकार गठन की औपचारिकताओं अंतिम रूप दिया जा रहा है.

सरकार गठन का क्या होगा फॉर्मूला

सूत्रों का दावा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी नई सरकार में बीजेपी के ओर से दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं. हालांकि बीजेपी इस बार दो नए चेहरों पर दांव लगाने पर विचार कर रही है. हालांकि मंत्रीमंडल का गठन पुराने फॉर्मूले के तहत ही किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर सीएम नीतीश कुमार शनिवार को बक्सर के दौरे पर हैं. वहां से लौटने के बाद पार्टी विधायकों के साथ बैठक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सीएम केजरीवाल का दावा, AAP विधायकों को तोड़ रही BJP, 25 करोड़ का दिया ऑफर, 21 MLA से हुई बात

दूसरी ओर बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं. विनोद तावड़े पटना में बीजेपी विधायकों के साथ बैठक में शामिल होंगे. उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा यह INDI गठबंधन तोड़ो यात्रा है क्या? पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल में ममता दीदी को तोड़ा. अब वे नीतीश को तोड़ रहे हैं क्या?’

ज़रूर पढ़ें