Bihar News: इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार बोले- ‘गठबंधन में कोई कुछ काम नहीं कर रहा था’

Bihar News: नीतीश कुमार ने कहा कि इधर आकर स्थिति ठीक नहीं लगी है क्योंकि लोगों का लगातार दावा हो रहा था.

CM Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफा देने के बाद कई सवालों का जवाब दिया है. उन्होंने आगे की स्थिति और गठबंधन छोड़ने के फैसलों पर भी जवाब दिया है. दूसरी ओर उन्होंने विपक्षी दलों के आरोपों पर भी जवाब दिया है.

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि चौरों तरफ से राय आ रही थी, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया है और सरकार खत्म हो गई. उन्होंने कहा कि गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. कोई कुछ काम नहीं कर रहा था मैंने राज्यपाल से राज्य में सरकार को समाप्त करने के लिए भी कहा है.

JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, “यह स्थिति इसलिए आई क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. मैं सभी से राय ले रहा था. मैंने उन सभी की बात सुनी. आज हमने इस्तीफा दे दिया और सरकार को समाप्त कर दिया है.”

बीजेपी की प्रतिक्रिया

दूसरी ओर नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद बिहार में बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा, ‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के इस्तीफा देने की वजह से भाजपा बिहार ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. ये बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के बाद होगी. इस बैठक में राज्य के राजनीतिक हालात और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.’

ये भी पढ़ें: Bihar News: सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, बीजेपी के समर्थन से 9वीं बार बनेंगे CM

नीतीश कुमार से इस्तीफा देने के बाद जेडीयू नेता संजय झा ने बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी से मुलाकात की है. इस मुलाकात को दोनों दलों के आपसी सामंजस्य के तौर पर देखा जा रहा है. सूत्रों की माने तो बीजेपी हर सवाल का जवाब गठबंधन की सरकार बनने से पहले चाहती है.

बीजेपी विधायक दल का नेता सम्राट चौधरी और उपनेता विजय सिन्हा को चुना गया है. ये जानकारी पूर्व मंत्री शहनवाज हुसैन ने दी है. हालांकि डिप्टी सीएम और स्पीकर कौन होगा ये फैसला अभी नहीं हो पाया है.

ज़रूर पढ़ें