Bihar News: INDIA गठबंधन को बचाने में जुटी कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाला मोर्चा

Bihar News: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार में INDIA ब्लॉक के नेताओं से संपर्क किया और उनसे यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया है.
Mallikarjun Kharge

मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में सियासी हलचल बढ़ गई है, सीएम नीतीश कुमार के फिर एनडीए के साथ जाने की संभावना बताई जा रही है. मुख्यमंत्री ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और सूत्रों की माने तो वो राहुल गांधी की यात्रा में भी नहीं शामिल होंगे. इस बीच बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने भी बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार किया है. लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस ने भी INDIA गठबंधन को बचाने की कवायद शुरू कर दी है.

पहले पश्चिमी बंगाल, फिर पंजाब और अब बिहार में इंडिया गठबंधन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इंडिया गठबंधन के बिखरने की अटकलों के बीच अब कांग्रेस ने अपने ओर से हर प्रयास शुरू कर दिया है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे खुद मोर्च संभाल लिया है. कांग्रेस ने हर सीएम ममत बनर्जी और सीएम नीतीश कुमार से संपर्क करने करने का प्रयास किया है.

एकजुट रखने का प्रयास जारी

कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ बिहार में INDIA ब्लॉक के नेताओं से संपर्क किया और उनसे भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया. INDIA ब्लॉक को एकजुट रखने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ‘मस्जिद की जगह पहले था बड़ा हिंदू मंदिर’, ASI सर्वे के आधार पर हिंदू पक्ष के वकील का दावा

दरअसल, पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन से अलग होकर राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था. इसके बाद गठबंधन को पंजाब में भी झटका लगा, वहां सीएम भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

इन दो राज्यों के बाद बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नाराज होने की खबर आई. बात बढ़ी तो हर दल ने अपने विधायकों को पटना बुला लिया और शीर्ष नेताओं की बैठके हुईं. इन सियासी हलचलों के बीच फिर से नीतीश कुमार के एनडीए के साथ जाने का दावा किया जाने लगा.

ज़रूर पढ़ें