Bihar News: दिल्ली रवाना हुए चिराग पासवान, कहा- ‘BJP का शीर्ष नेतृत्व निरंतर हमारे संपर्क में है’

Bihar News: दिल्ली रवाना होने से पहले चिराग पासवान ने कहा है कि पूरी नजर बिहार में पल-पल बदलते घटनाक्रम पर हमारी नजर है.
Chirag Paswan

चिराग पासवान (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में सीएम नीतीश कुमार के एनडीए के साथ आने की अकटलों पर अब बीजेपी ने अपने सहयोगियों के साथ भी मंथन शुरू कर दिया है. गुरुवार को केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से मुलाकात की थी. अब LJP (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी ऐसा ही संकेत दिया है.

चिराग पासवान शुक्रवार की सुबह पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. दिल्ली जाने से पहले उन्होंने पटना में ही मीडिया से बात की है. उन्होंने कहा, ‘लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की पूरी नजर बिहार में पल-पल बदलते घटनाक्रम पर है. कल रात पार्टी की बैठक भी हुई. 2-4 दिन में परिस्थिति स्पष्ट होगी. भाजपा का शीर्ष नेतृत्व निरंतर हमारे संपर्क में है. मैं आज दिल्ली जा रहा हूं.’

दूसरी ओर कांग्रेस ने भी बिहार में इंडिया गठबंधन को एकजुट रखने का प्रयास शुरू कर दिया है. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ बिहार में INDIA ब्लॉक के नेताओं से संपर्क किया और उनसे भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया. INDIA ब्लॉक को अक्षुण्ण रखने के प्रयास किए जा रहे हैं.

बीजेपी नेताओं को मिली हिदायत

इससे पहले गुरुवार देर रात दिल्ली में बीजेपी के प्रदेश इकाई के नेताओं की गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक हुई है. इस बैठक में जेपी नड्डा भी शामिल हुए थे. इस बैठक के बाद जेपी नड्डा और अमित शाह की बैठक हुई है. सूत्रों की माने तो राज्य के हर समीकरण पर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है. वहीं राज्य के नेताओं को नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी नहीं करने की हिदायत दी गई है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: दिल्ली में बन रही बिहार की तस्वीर, हर फॉर्मूले पर हो रहा विचार, क्या सीएम का मन पीएम के संग?

बता दें कि बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, ‘लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यह बैठक हुई है. 2024 का लोक सभा चुनाव कैसे लड़ेंगे, इसकी तैयारियों को लेकर बैठक में चर्चा हुई.’ सूत्रों की मानें तो अगले एक या दो दिनों में आगे की तस्वीर साफ हो जाएगी.

ज़रूर पढ़ें