Bihar Politics: आज इस्तीफा नहीं देंगे नीतीश कुमार, कल पटना जा सकते हैं शाह और नड्डा

Bihar Politics Updates: सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार विपक्षी खेमों को छोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर भाजपा से हाथ मिलाएंगे.

Bihar Politics : आम चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार के पलटी मारने की अटकलों से पैदा हुए राजनीति में संकट के बीच, भाजपा ने आज पटना में अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में नीतीश के पलटी मारने पर भी चर्चा हो सकती है.दूसरी ओर, कांग्रेस ने भी पूर्णिया में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है, हालांकि, पार्टी का कहना है कि मौजूदा घटनाक्रम से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार विपक्षी खेमों को छोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर भाजपा से हाथ मिलाएंगे. हालांकि, नीतीश कब ऐसा करेंगे, उस ऐतिहासिक तारीख की घोषणा नहीं हुई है. हालांकि, अटकलों का बाजार गर्म है कि नीतीश कुमार आज शाम तक सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं. वहीं नीतीश के लिए बीजेपी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद है, कहने वाले सुशील मोदी ने अपने बयान से पलटते हुए कहा है कि राजनीति में किसी के लिए कोई भी दरवाजा स्थायी रूप से बंद नहीं होता है. जरूरत पड़ने पर दरवाजा खोला जा सकता है.”

नीतीश कुमार के पाला बदलने का इतिहास

नीतीश कुमार ने अगस्त 2022 में भाजपा से नाता तोड़ने के बाद अपने पूर्व कट्टर प्रतिद्वंद्वी लालू प्रसाद की पार्टी राजद से हाथ मिला लिया था. इसके बाद, बिहार के सबसे लंबे समय तक सेवारत मुख्यमंत्री ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए देशभर में सभी दलों को एक साथ लाने का अभियान शुरू किया. उनकी पहल पर 28 विपक्षी दलों का एक गठबंधन बना, जिसका नाम इंडिया अलायंस है. पिछले दो दशकों में, कुमार ने पद पर अपनी स्थिति बरकरार रखते हुए बार-बार भाजपा और राजद-कांग्रेस-वाम गठबंधन के बीच गठबंधन बदला है. हमारी नजर बिहार के हर सियासी घटनाक्रम पर है. हर अपडेट्स के लिए बने रहे विस्तार न्यूज के साथ…

 

ज़रूर पढ़ें