BJP और BJD के बीच गठबंधन का निकला फॉर्मूला! लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अलग-अलग होगी रणनीति

BJP और BJD के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत अब अंतिम दौरे में है, सूत्रों की माने तो अब जल्द ही गठबंधन का एलान हो सकता है.
BJP BJD Alliance

BJP और BJD गठबंधन फाइनल!

BJP और BJD के बीच गठबंधन की बात अब अंतिम दौर में पहुंचे गई है. दिल्ली में ओडिसा बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में बुधवार को बीजेडी के साथ गठबंधन और सीट शेयरिंग पर बात हुई है. सूत्रों की माने तो दोनों पार्टियों के बीच लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए अलग-अलग सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर विचार हो रहा है.

ओडिसा से बीजेपी सांसद चंदन मित्रा ने कहा है कि क्षेत्रीय दल के साथ आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फॉर्मला अगले 48 घंटे में फाइनल हो जाएगा. उन्होंने कहा है कि राज्यसभा सांसदों ने पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ ओडिसा के सीएम नवीन पटनायक से बात करने के बाद चर्चा की है. अब एक बार और सीएम नवीन पटनायक के साथ बातची होगी.

2036 में पूरे होंगे ओडिसा के गठन के सौ साल

सूत्रों की माने तो बीजेडी नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक की करीब साढे तीन घंटे तक बैठक हुई है. यह बैठक ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का आवास हुई है. बीजेडी उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा ने कहा है कि 2036 में ओडिसा के गठन के सौ साल पूरे हो रहे हैं. तब बीजेडी और मुख्यमंत्री इस समय तक बड़ी उपलब्धियां हासिल करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने भेजा समन, 16 मार्च को पेश होने को कहा, ED भी आठ बार भेज चुकी है समन

वहीं केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम ने कहा है कि इस गठबंधन बीजेपी की राज्य इकाई ने एक प्रस्ताव भेजा है, अब इस पर अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना है. गौरतलब है कि अगर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का एलान होता है तो दोनों फिर से करीब 15 सालों के बाद एक साथ होंगे.

बता दें कि फरवरी के पहले हफ्ते से गठबंधन करने के लिए बातचीत जारी है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी बीते कुछ दिनों में दो बार ओडिसा का दौरा कर चुके हैं. दोनों ही दौरों पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री ने भी मंच साझा किया है.

ज़रूर पढ़ें