लोकसभा चुनाव के बाद एक्शन मोड में BJP, बिहार समेत इन 24 राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी और सह-प्रभारी

Bhartiya Janta Party: बिहार बीजेपी के विधायक नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. यूपी के बीजेपी विधायक श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. जबकि संजय टंडन को सह प्रभारी बनाया गया है.
BJP

जेपी नड्डा

Bhartiya Janta Party: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न राज्यों के लिए प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है. बीजेपी ने कई राज्यों के प्रभारी को बदल दिया है. हरियाणा के प्रभारी रहे बिप्लव देव की जगह डॉ. सतीश पूनिया को नया प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. जबकि राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर को सह प्रभारी बनाया गया है. वहीं, लक्ष्मीकांत वाजपेई को झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

बिहार बीजेपी के विधायक नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. यूपी के बीजेपी विधायक श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. जबकि संजय टंडन को सह प्रभारी बनाया गया है. इसी तरह जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग और सह प्रभारी आशीष सूद होंगे.

ये भी पढें- Lalu Yadav: ‘अगस्त तक गिर सकती है मोदी सरकार’, लालू यादव का बड़ा दावा- बोले- तैयार रहें पार्टी कार्यकर्ता

प्रकाश जावेड़कर होंगे केरल के प्रभारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर को केरल का प्रभारी बनाया गया है. वहीं, अपराजिता सारंगी केरल की सह प्रभारी बनाई गई हैं. विनोद तावड़े को बिहार का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. वहीं, दीपक प्रकाश को सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अनिल एंटनी को नागालैंड की जिम्मेवारी

वहीं, बीजेपी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में पिछले 10 सालों में काफी बढ़त ली है. जिसके चलते बीजेपी यहां अपने पैर-पसारने में जुट गई है. इस कवायद में बीजेपी ने मणिपुर की जिम्मेदारी अजीत गोपछड़े को दी है. जबकि, मिजोरम की जिम्मेदारी देवेश कुमार के पास है. वहीं नागालैंड के लिए केरल से बीजेपी उम्मीदवार रहे अनिल एंटनी को चुना है.

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में यूपी, राजस्थान, बिहार समेत कुछ राज्यों में बड़ा झटका लगा था. इन राज्यों में पिछले आम चुनाव के मुकाबले इस बार भारतीय जनता पार्टी को कम सीटें मिली. जिसके नतीजा ये रहा कि पार्टी बहुमत के आंकड़े तक अकेले नहीं पहुंच सकी. हालांकि एनडीए मे शामिल सहयोगी दलों के बदौलत पार्टी सरकार में वापसी कर ली है.

ज़रूर पढ़ें