कांग्रेस छोड़ने वालों को ‘गिफ्ट’, BJP ने अशोक चव्हाण को बनाया उम्मीदवार, शिंदे गुट ने मिलिंद देवड़ा को मैदान में उतारा

BJP में शामिल होने के बाद पूर्व सीएम अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.
Ashok Chavan

पूर्व सीएम अशोक चव्हाण (फोटो- सोशल मीडिया)

BJP में पूर्व सीएम अशोक चव्हाण मंगलवार को शामिल हुए थे. इससे पहले उन्होंने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. लेकिन बीजेपी में शामिल होने के 24 घंटे के अंदर ही एक बड़ा तोहफा मिल गया है. पार्टी ने अशोक चव्हाण को अपना राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है. जिसमें महाराष्ट्र से अशोक चव्हाण का भी नाम है. दूसरी ओर शिंदे गुट से कांग्रेस के पूर्व नेता मिलिंद देवड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है.

बीजेपी के ओर से बुधवार को राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. इस सूची में महाराष्ट्र से पूर्व सीएम और मंगलवार को पार्टी ज्वाइन करने वाले अशोक चव्हाण को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पार्टी ने गुजरात से अपना राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बुधवार को बीजेपी द्वारा जारी की गई सूची में जेपी नड्डा और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के अलावा पांच अन्य उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

गुजरात और महाराष्ट्र की लिस्ट में इनका नाम

बीजेपी ने अपनी लिस्ट में कुल सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में महाराष्ट्र से तीन और गुजरात से चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. गुजरात से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा गोविंदभाई ढोलकिला, मयंकभाई नायक और डॉ. जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: Video: BJP के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार बंगाल पुलिस के लाठीचार्ज में घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

जबकि बीजेपी ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के अलावा मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपछड़े को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी में शामिल होने से पहले मंगलवार को अशोक चव्हाण ने कहा, “आज अपने राजनीतिक करियर की नई शुरूआत करने जा रहा हूं. आज मेरा भाजपा में प्रवेश है.”

इससे पहले बुधवार को ही बीजेपी ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी. इस सूची में मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर का नाम शामिल था. इसके अलावा ओडिसा से पार्टी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें