BJP Candidate List: विवादित बयान देने वालों का कटा पत्ता, BJP ने कई बड़े नेताओं को लगाया किनारे, देखें लिस्ट

BJP Candidate List: बीजेपी ने ज्यादातर सीटों पर अपने पुराने चेहरों को फिर से मौका दिया है तो पुराने गढ़ों में नए चेहरों को भी मौका दिया है.
BJP Candidate List

सांसद प्रज्ञा ठाकुर और रमेश बिधूड़ी

BJP Candidate List: बीजेपी ने आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के पहली सूची जारी की तो कई दिग्गज नेताओं का पत्ता साफ कर दिया. खास तौर पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में बने रहने वालों के लिए पार्टी ने अपने फैसले के जरिए खास संदेश दिया है. इसका ऐलान बीते दिनों करीब छह घंटे तक चली पार्टी की चुनाव समिति की बैठक के बाद किया गया है.

बीजेपी ने ज्यादातर सीटों पर अपने पुराने चेहरों को फिर से मौका दिया है तो पुराने गढ़ों में नए चेहरों को भी मौका दिया है. पार्टी ने भोपाल लोकसभा सीट से प्रज्ञा ठाकुर को इस बार टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह पर भोपाल के पूर्व मेयर अलोक शर्मा को टिकट दिया गया है. पार्टी ने सांसद रमेश बिधूड़ी को इस बार अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है. रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर बिधूड़ी को टिकट दिया गया है.

पीएम मोदी ने दी थी नसीहत

दरअसल, पिछले साल बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने अकसर विवादित बयान देने वालों के कहा था, ‘एक नेता हैं जो फिल्मों पर बयान देते रहते हैं, उनके बयान टीवी पर चलते रहते हैं. उन्हें लगता है वे नेता बन रहे हैं, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उन्हें फोन किया, लेकिन वे मानते नहीं हैं. क्या जरूरत है हर फिल्म पर बयान देने की.’

उनके इस बयान को नरोत्तम मिश्रा से जोड़कर देखा गया था. हालांकि विधानसभा चुनाव में हार के बाद जिस तरह उनके दिल्ली दौरे हुए उसके बाद नरोत्तम मिश्रा के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा थी. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: BJP Candidate List: बाइक से पार्टी दफ्तर पहुंचे BJP उम्मीदवार, इस सीट पर किसान को मिला टिकट, अब Video वायरल

इसके अलावा बीते दिनों संसद में बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ टिप्पणी कर चर्चा में आए बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी से भी पार्टी ने किनारा कर लिया है. वहीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर पार्टी ने फिर से भरोसा नहीं जताया है, इसके पीछे उनके बयानों के अलावा फीड़बैक अच्छा नहीं मिलने को वजह बताई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें