BJP Candidate List: बाइक से पार्टी दफ्तर पहुंचे BJP उम्मीदवार, इस सीट पर किसान को मिला टिकट, अब Video वायरल

BJP Candidate List: बीजेपी ने राजस्थान की जालोर सीट से लुंबाराम चौधरी को अपना उम्मीदवार है. जबकि तीन बार के सांसद देवजी पटेल टिकट नहीं मिला है.
Jalore Candidate Lumbaram Choudhary

जालोर से बीजेपी उम्मीदवार लुंबाराम चौधरी

BJP Candidate List: बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने इस चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत कई राज्यों में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने कई पुराने चेहरों को फिर से मौका दिया है. लेकिन लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम भी सामने आए हैं.

बीजेपी ने राजस्थान की जालोर सीट से लुंबाराम चौधरी को अपना उम्मीदवार है. पार्टी ने तीन बार के सांसद देवजी पटेल का टिकट काटकर इन पर भरोसा जताया है. अब उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि लुंबाराम चौधरी टिकट मिलने के बाद बाइक पर सवाल होकर जा रहे हैं. उन्हें बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने की खुशखबरी मिलने के बाद पेशे से किसान लुंबाराम बीजेपी दफ्तर बाइक से पहुंचे.

इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में राजस्थान की 15 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने बिकानेर, चुरू, सीकर, अलवर, भरतपुर, नागौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, झालावाड़ बारां, कोटा और बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: आसनसोल से पवन सिंह, कूचबिहार से निसिथ प्रामाणिक…BJP ने बंगाल की 20 सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

पार्टी ने राज्य में कई केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है. बीजेपी ने बिकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, अलवर से भूपेंद्र यादव, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी को अपना उम्मीदवार बनाया है. ये सभी नेता वर्तमान में केंद्रीय मंत्री हैं, जबकि भूपेंद्र यादव को इस बार राज्यसभा के लिए उम्मीदवार नहीं बनाया गया था.

बीजेपी ने वर्तमान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को कोटा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. वह वर्तमान में इसी सीट से सांसद भी हैं. बता दें कि आगामी चुनाव के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 51, मध्य प्रदेश की 24 और छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

ज़रूर पढ़ें