Arunachal Pradesh Election: भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Arunachal Pradesh Election: बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू को मुक्तो (एसटी) सीट से उम्मीदवार बनाया है.
MP News

बीजेपी(फाइल फोटो)

Arunachal Pradesh Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू को मुक्तो (एसटी) सीट से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, तवांग (एसटी) से त्सेरिंग दोरजी, दिरांग (एसटी) से फुरपा त्सेरिंग और बॉमडिला से डोंगरु सियोंग्जू को टिकट मिला है. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल जून 2024 में समाप्त हो रहा है.

4 महिलाओं को मिला टिकट

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने चार महिलाओं को टिकट दिया है. शेरिंग लामू को लूमला, दासांग्लू पुल को हायूलियांग, न्याबी जिनी दिरची को बसार और चकत अबोह को खोंसा पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ेंः केंद्र सरकार का दिल्ली को तोहफा, 2 मेट्रो कॉरिडोर को मिली मंजूरी, लाखों लोगों को फायदा

पिछले चुनाव में BJP को मिली थी इतनी सीटें

अरुणाचल प्रदेश में पिछला विधानसभा चुनाव 2019 में हुआ था. जिसमें भाजपा ने 60 सीटों में से 41 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. वहीं, जनता दल यूनाइटेड ने 7, नेशनल पीपल्स पार्टी ने 5, कांग्रेस ने 4 और पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल ने एक और दो सीट निर्दलीय ने जीतीं थी. हालांकि बाद में जनता दल यूनाइटेड के सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस बार अरुणाचाल विधानसभा का चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ हो सकता है. जिसके लेकर तमाम सियासी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है.

CM खांडू ने कही ये बात

उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने X पर लिखा, ”मैं उन सभी 60 उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं जिनके नामों को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मंजूरी दे दी गई. मुझे पूरा यकीन है कि आप में से प्रत्येक विजेता होगा क्योंकि राज्य के प्यारे लोगों को पूर्ण समर्पण और प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित हमारी सेवा पर पूरा भरोसा है.”

ज़रूर पढ़ें