Haryana Election: चुनाव में जीत के बाद हरियाणा BJP ने लिए मजे, राहुल गांधी को भिजवाई Bikanervala की जलेबी

राहुल गांधी के जलेबी पर दिए बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने निशाने पर लिया. उन्होंने झारखंड में एक रैली के दौरान राहुल गांधी की जलेबी को 'झूठ की जलेबी' करार दिया.
Haryana Election

राहुल गांधी

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में इस बार एक मिठाई चर्चा का केन्द्र बनी, ये मिठाई और कोई नहीं, बल्कि जलेबी थी. चुनावी नतीजों से पहले ही जलेबी राजनीतिक चर्चा का केंद्र बन गई थी. दरअसल, इस बार हरियाणा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जलेबी को लेकर जमकर बयानबाजी हुई. जब बीजेपी ने चुनाव में शानदार जीत दर्ज की, तो उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को खास तौर पर एक किलो जलेबी भेजी. राहुल गांधी ने हरियाणा में एक रैली के दौरान एक स्थानीय दुकान की जलेबी का जिक्र किया और वो वायरल हो गया. तब से ही जलेबी हरियाणा चुनाव का हिस्सा बन गई.

जीत के बाद भेजी जलेबी

जब चुनाव के नतीजे आए और बीजेपी ने हरियाणा में शानदार जीत दर्ज की, तो पार्टी ने राहुल गांधी को एक किलो जलेबी भिजवाने का फैसला किया. हरियाणा बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साझा की गई पोस्ट में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी के घर बीकानेरवाला की एक किलो जलेबी भेजी गई है.

जलेबी कैसे बनी चर्चा का विषय?

गोहाना की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने एक स्थानीय मिठाई की दुकान की जलेबी की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, “मैंने गाड़ी में जलेबी खाई और अपनी बहन प्रियंका गांधी को मैसेज किया कि आज मैंने अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन जलेबी खाई है. मैं तुम्हारे लिए भी एक डिब्बा ला रहा हूं.” राहुल गांधी ने यह भी कहा कि इस जलेबी को पूरी दुनिया में पहचान मिलनी चाहिए. तब जलेबी की दुकान भी एक फैक्ट्री में बदल जाएगी. राहुल का यह बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और राजनीतिक बयानबाजी का केंद्र बन गया.

यह भी पढ़ें: Haryana Election: देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल हिसार से जीतीं, निर्दलीय लड़कर बीजेपी-कांग्रेस को दी मात

पीएम मोदी का तंज

राहुल गांधी के जलेबी पर दिए बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने निशाने पर लिया. उन्होंने झारखंड में एक रैली के दौरान राहुल गांधी की जलेबी को ‘झूठ की जलेबी’ करार दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस बड़े-बड़े वादे करती है और लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम करती है. राहुल गांधी की जलेबी टिप्पणी पर हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने भी चुटकी लेते हुए कहा था कि राहुल गांधी को किसी ने जलेबी का एक डिब्बा पकड़ा दिया और वह यह देखकर हैरान हो गए कि इतनी बड़ी जलेबी भी बनती है. इस पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है, तो हम आपको भी जलेबी भेज देंगे.

हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगाई है. इस बार बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट गई. 2024 चुनाव में बीजेपी ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हांसिल की है, इससे पहले बीजेपी ने 2014 के चुनावों में 47 सीटें हांसिल की थी. चुनावों में जेजेपी और दुष्यंत चौटाला का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और जनता ने उन्हें पूरी तरह नकार दिया. राज्य में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों की भी जीत हुई, जिनमें हिसार से सावित्री जिंदल, गनौर से देवेंद्र काद्यान और बहादुरगढ़ से राजेश जून शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: ‘जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए, वो आज जाति के नाम पर लड़वा रहे’, हरियाणा में जीत के बाद PM मोदी का कांग्रेस पर हमला

ज़रूर पढ़ें