Lok Sabha Election: आंध्र प्रदेश में 6 साल बाद साथ आए BJP-TDP, लोकसभा चुनाव के लिए चंद्रबाबू नायडू का बड़ा दावा- NDA करेगी क्लीन स्वीप

BJP-TDP Allaince For Lok Sabha Election: चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि NDA आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान आंध्र प्रदेश में क्लीन स्वीप करेगी.
Chandrababu Naidu Amit Shah, BJP-TDP Allaince , Lok Sabha Election 2024

गृह मंत्री अमित शाह और चंद्रबाबू नायडु

BJP-TDP Allaince For Lok Sabha Election 2024: कुछ दिनों में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बीच समीकरणों को साधने के लिए राजनीतिक दलों की ओर से गठबंधन के ताने-बाने बुने जा रहे हैं. इसी क्रम में कई दिनों से जारी अटकलों के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी के साथ अपना गठबंधन पक्का कर लिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद की टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने इस बात की पुष्टि कर दी है. वहीं BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सोशल मीडिया ‘X’ पर शेयर कर इस बात की जानकारी दी है.

17 मार्च को होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘X’ पर लिखा, ‘मैं NDA परिवार में शामिल होने पर चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के फैसले का तहे दिल से स्वागत करता हूं.’ उन्होंने आगे लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी, टीडीपी और जेएसपी देश की प्रगति और राज्य और आंध्र प्रदेश के लोगों के प्रतिबद्ध हैं.’ टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस BJP के अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) में शामिल होने की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि NDA आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान आंध्र प्रदेश में क्लीन स्वीप करेगी.  वहीं तीनों पार्टियों की ओर से एक संयुक्त बयान भी जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: AP Assembly Election 2024: विधानसभा चुनाव के लिए TDP और JSP गठबंधन ने किया 118 उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

BJP-TDP के बीच दो दौर की वार्ता

TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच अबतक दो दौर की बातचीत हुई है. शनिवार को दोनों नेताओं के बीच दूसरे दौर की वार्ता हुई. वहीं अभिनेता से राजनेता बने और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण भी चंद्रबाबू नायडू और अमित शाह के बीच मुलाकात के दौरान मौजूद रहे. बता दें कि आंध्र प्रदेश में 6 साल के बाद फिर से बीजेपी और टीडीपी के बीच गठंधन हुआ है. मालूम हो कि चंद्रबाबू नायडू ने 2018 में BJP के अगुवाई वाले NDA से अलग हो गए थे.

 

ज़रूर पढ़ें