रोहिणी ब्लास्ट की जांच में जुटी नेशनल एजेंसियां, धमाके में मिले सफेद पाउडर ने NIA, NSG, FSL और दिल्ली पुलिस को चौंकाया

रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में CRPF स्कूल के पास हुए इस धमाके के बाद आसमान में धुएं का सफेद गुबार दिखने लगा. धमाके की इस जोरदार आवाज से लोग घबरा गए.
Blast outside Delhi school

रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में CRPF स्कूल के पास धमाका हुआ है.

Blast Outside Delhi School: रविवार सुबह ही दिल्ली में बम धमाका हुआ. यह धमका इतना भीषण था कि आस-पास की गाड़ियों और घरों के शीशे टूट गए. रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में CRPF स्कूल के पास हुए इस धमाके के बाद आसमान में धुएं का सफेद गुबार दिखने लगा. धमाके की इस जोरदार आवाज से लोग घबरा गए. प्रशांत विहार इलाके में बदबू से फैल गई. हालांकि इस ब्लास्ट में न कोई घायल हुआ और न ही जान-माल की हानि हुई है.

अहले सुबह रोहिणी में हुए इस धमाके की जांच में कई नेशनल जांच एजेंसी लग गई है. धमाके के कुछ घंटे तक दिल्ली पुलिस इसे मामूली समझा जा रही थी, लेकिन जांच में एजेंसियों की एंट्री के बाद यह मामला बढ़ता जा रहा है. धमाके की जानकारी मिलते ही NSG, दिल्ली पुलिस, FSL टीम और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है.

संदिग्ध सामग्री की जांच

एजेंसियों की जांच में अब तक घटनास्थल पर कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली है. एजेंसियां धमाके के स्रोत का पता लगाने में जुटी हुई है. धमाके की वजह से आस-पास की गाड़ियों के शीशे टूट गए. कई घरों के शीशे चटकने की भी जानकारी सामने आई है. इस धमाके बाद मौके पर एक दीवार से सफेद पाउडर का अवशेष मिला है. एजेंसी इस सफेद पाउडर की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: ‘दो से अधिक बच्चे होने पर ही लड़ सकेंगे चुनाव’, नया कानून लाने जा रही है चंद्रबाबू नायडू सरकार

बड़ी साजिश की ओर इशारा

इधर, धमाके की तीव्रता को देखकर अब ये कयास लग रहे हैं कि कहीं आने वाले दिनों में दिल्ली को दहलाने की साजिश तो नहीं हो रही. रोहिणी के डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि धमाके की जांच के लिए एक्सपर्ट्स बुलाए गए हैं. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि धमाका किस प्रकार का था और इसका सोर्स क्या है. घटना की विस्तृत जांच कर रही है और जल्द ही स्थिति स्पष्ट होगी.

ज़रूर पढ़ें