Manipur News: मणिपुर में पूर्व विधायक के घर बम विस्फोट, हादसे में पत्नी की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Manipur Bomb Blast: पुलिस ने रविवार को बताया कि सैकुल के पूर्व विधायक यमथोंग हाओकिप की पत्नी चारुबाला हाओकिप की मणिपुर के कांगपोकपी जिले में उनके घर पर बम विस्फोट के बाद मौत हो गई
Manipur News

मणिपुर में पूर्व विधायक की पत्नी की आईईडी ब्लास्ट में हुई मौत

Manipur Bomb Blast: देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. पुलिस ने रविवार को बताया कि सैकुल के पूर्व विधायक यमथोंग हाओकिप की पत्नी चारुबाला हाओकिप की मणिपुर के कांगपोकपी जिले में उनके घर पर बम विस्फोट के बाद मौत हो गई. 59 वर्षीय चारुबाला हाओकिप मैतेई समुदाय से थीं और कुकी ज़ोमी प्रभुत्व वाले कांगपोकपी जिले के एकौ मुलम में रहती थीं. 64 वर्षीय यमथोंग हाओकिप ने 2012 और 2017 में दो बार कांग्रेस के टिकट पर सैकुल सीट से जीत हासिल की थी.

इसके बाद वह 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. कांगपोकपी जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे हुई लेकिन इसकी सूचना शनिवार सुबह मिली. उन्होंने कहा कि घर में स्थानीय रूप से निर्मित आईईडी रखा गया था.

ये भी पढ़ें- कौन हैं कट्टरपंथी मौलाना खालिद हुसैन? जिसे बांग्लादेश सरकार में मिली धार्मिक मामलों की जिम्मेदारी

परिवारिक विवाद में घटना का अंदेशा

पुलिस ने कहा कि जब मृतक ने कचरे को जलाया, तो उसमें विस्फोट हो गया. किसी अन्य की मौत या किसी और को चोट नहीं आई है. रविवार सुबह तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदेह है कि यह विस्फोट पारिवारिक विवाद का नतीजा था. घटना पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “पूर्व विधायक ने अपने चाचा के पोते के बगल में कुछ जमीन खरीदी थी और उस पर विवाद था. हमें संदेह है कि यह उसी से संबंधित था. हम मामले की जांच कर रहे हैं. ”

ज़रूर पढ़ें