‘कांग्रेस का तो सत्यानाश हो गया’, विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण सिंह ने कसा तंज

Haryana Assembly Election Result: गौरतलब हो कि विनेश फोगाट उन पहलवानों में शामिल थीं जिन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर कई जूनियर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पिछले साल दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था.
Brijbhushan Singh

बृजभूषण शरण सिंह, बीजेपी नेता

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से किसानों के नाम पर, पहलवानों के नाम पर भ्रमित करने की कोशिश की गई, उसे जनता ने नकार दिया. वहीं, पहलवान और कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट की जीत को लेकर बृजभूषण ने कहा कि भले वो जीत गईं मगर कांग्रेस का तो सत्यानाश हो गया है.

यह पूछे जाने पर कि किसकी वजह से कांग्रेस का सत्यानाश हुआ? बृजभूषण शरण सिंह ने बिना नाम लिए विनेश फोगाट की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा कि उनका (विनेश) क्या है वो तो जीत ही जाएंगी. वो यहां (रेसलिंग) भी बेईमानी से जीत जाती थीं और अब वहां भी जीत गईं. लेकिन उस जीतने वाले के चक्कर में कांग्रेस पार्टी हार गई. ये जीतने वाले पहलवान नायक नहीं खलनायक हैं.

ये भी पढ़ें- सैनी, हुड्डा और विनेश की जीत, गोपाल कांडा हारे चुनाव, जानें इन 10 VIP सीटों का हाल

बृजभूषण के खिलाफ विनेश फोगाट ने किया था प्रदर्शन

गौरतलब हो कि विनेश फोगाट उन पहलवानों में शामिल थीं जिन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर कई जूनियर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पिछले साल दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था. पहलवानों के आरोपों के बाद भारतीय कुश्ती जगत में उथल-पुथल मच गई थी. बीजेपी ने बृजभूषण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया था. बृजभूषण पर यौन शोषण का मामला अभी तक कोर्ट में चल रहा है.

आपको बता दें कि हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से पहलवान विनेश फोगाट ने जीत हासिल की है. उन्होंने बीजेपी के कैप्टन योगेश बैरागी को 6 हजार से अधिक वोटों से हराया है. विनेश का यह पहला चुनाव था. हालांकि, चुनाव में उनकी पार्टी (कांग्रेस) सरकार बनाने से चूकती दिख रही है.

हरियाणा में बीजेपी की हैट्रिक

दोपहर 3 बजे तक के नतीजों को देखकर ये साफ हो गया है कि हरियाणा में बीजेपी हैट्रिक लगाने जा रही है. ये अपने आप में रिकॉर्ड है, क्योंकि हरियाणा में कभी भी कोई पार्टी लगातार तीसरी बार चुनाव नहीं जीती है. इतना ही नहीं, हरियाणा के इतिहास में बीजेपी का ये अब तक की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस भी हैं. बीजेपी इससे पहले कभी भी 50 के आंकड़े को छू नहीं सकी है.

ज़रूर पढ़ें