Budget Season 2024: BJP के सभी लोकसभा सांसदों को व्हिप जारी, कल सभी को संसद में उपस्थित रहने को कहा

Budget Season 2024: बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को सोमवार के दिन लोकसभा में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है.
Lok Sabha

सांसदों को व्हिप जारी

Budget Season 2024: लोकसभा का बजट सत्र चल रहा है. इस सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है. बीते एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का अंतरिम बजट भी पेश कर दिया है. इसी बीच अब बीजेपी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है. इसके जरिए पार्टी के हर सांसद को सोमवार के दिन संसद में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है.

दरअसल, पांच फरवरी को सदन में पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे. इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा के सभी सांसदों को व्हिप जारी कर उस दिन सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है. पार्टी के ओर से तीन-लाइन का व्हिप जारी किया गया है. इससे पहले बीते 31 जनवरी को बजट सत्र की शुरूआत हुई थी. बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दोनों सदन के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था.

सांसदों को सदन में उपस्थित रहने का निर्देश

गौरतलब है कि पिछली सत्र के दौरान जब पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे उस वक्त सदन में बीजेपी के ज्यादातर सांसद मौजूद नहीं थे. इस वजह से अब पार्टी ने पहले ही सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. बीते दो और तीन फरवरी को सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो चुकी है. इस चर्चा में विपक्षी दलों के सांसदों ने भी हिस्सा लिया था.

ये भी पढ़ें: Delhi News: क्राइम ब्रांच के ताबड़तोड़ एक्शन के बीच मुख्यमंत्री के घर बैठक, सीएम केजरीवाल से मिले मंत्री आतिशी और राघव चड्ढा

बता दें कि मौजूदा लोकसभा का ये अंतिम सत्र है, इसके बाद मार्च में लोकसभा चुनाव का ऐलान होने की संभावना है. चुनाव की वजह से ही इस बार अंतरिम बजट पेश किया गया है. अब नई सरकार के गठन के बाद जुलाई में बजट पेश होगा. संभावना है कि चुनाव का मई तक रिजल्ट आ जाएगा.

ज़रूर पढ़ें