बेंगलुरु में तेज बारिश से गिरी निर्माणाधीन इमारत, मलबे से निकाले गए 3 शव, 17 लोगों के फंसे होने की आशंका

Karnataka News: घटना की स्थिति को देखते हुए फायर ब्रिगेड और आपदा राहत टीम ने जेसीबी की मदद से बड़े स्तर पर राहत कार्य शुरू किया है. पुलिस के मुताबिक, मलबे को हटाया जा रहा है.
Bengaluru rainfall

बेंगलुरु में भारी बारिश के बीच गिरा निर्माणाधिन मकान

Karnataka News: कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में हो रही लगातार बारिश का असर अब देखने को मिलने लगा है. एक तफर इस बारिश ने लोगों के जन जीवन को काफी प्रभावित किया है. वहीं अब भारी बारिश के के कारण बेंगलुरु में हेनूर के पास बाबूसबपाल्या में एक निर्माणाधीन इमारत भरभराकर गिर गई. जिसमें अब तक 3 लोगों की मौत की घबर सामने आ रही है. घटना के समय इस बिल्डिंग के अंदर 20 से अधिक लोग काम कर रहे थे. सूचना मिलने पर हरकत में आई पुलिस और आपदा राहत टीम मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य में जुट गई है. अभी भी बताया जा रहा है कि मलबे में 17 से अधिक लोग दबे हो सकते हैं.

घटना की स्थिति को देखते हुए फायर ब्रिगेड और आपदा राहत टीम ने जेसीबी की मदद से बड़े स्तर पर राहत कार्य शुरू किया है. पुलिस के मुताबिक, मलबे को हटाया जा रहा है. चूंकि मलबे के नीचे से आवाजें आ रही हैं, इसलिए संभावना है कि अंदर फंसे लोग जिंदा हैं. पुलिस ने बताया कि यह हादसा मंगलवार की दोपहर का है. सूचना मिलते ही पुलिस ने फायर ब्रिगेड और आपदा राहत टीम के साथ मौके पर पहुंच कर मलबे को हटाना शुरू कर दिया था.

ये भी पढ़ें- क्या BJP के करीब आना चाहते हैं उमर अब्दुल्ला? धीरे-धीरे बदल रहे हैं सुर

मलबे से मिले 3 मजूदरों के शव

राहत-बचाव अभियान के दौरान मलबे में फंसे तीन मजदूरों को बाहर निकाला गया है, वहीं तीन मजदूरों के शव निकाले गए हैं. मलबे के अंदर से जिंदा निकले मजदूरों ने ही पुलिस को बताया कि मलबे में 17 से अधिक लोग दबे पड़े हैं. यह सुनकर पुलिस ने राहत कार्य में स्थानीय लोगों से भी मदद लेकर काम शुरू किया है. वहीं घटना की जानकारी होने पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात की.

सीएम और डिप्टी सीएम ने ली जानकारी

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से हालात का जायजा लेने के बाद राहत कार्य तेज करने और सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के आदेश दिए हैं. डीसीपी देवराज ने सीएम और डीसीएम को बताया कि अभी भी मलबे के अंदर 17 लोगों के फंसे होने की संभावना है. इसलिए बचाव और राहत कार्य तेज कर दिया गया है. बता दें कि कर्नाटक में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है. इसकी वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

ज़रूर पढ़ें