Nepal Bus Accident: नेपाल में बड़ा हादसा, पोखरा से काठमांडू जा रही यूपी नंबर की बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत

Nepal Bus Accident: नेपाल के तनहुं जिले से एक बड़ा हादसे की खबर आ रही है, यहां एक भारतीय यात्री बस मार्स्यांगदी नदी में गिरने से कई लोगों कि मृत्यु हो गई है. नेपाल पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है.
Nepal Bus Accident

नदी में गिरी बस(फोटो- सोशल मीडिया)

Nepal Bus Accident: नेपाल के तनहुं जिले से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है, यहां एक भारतीय यात्री बस मार्स्यांगदी नदी में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है. नेपाल पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार, गाड़ी उत्तर प्रदेश की है, जो पोखरा से काठमांडू जा रही थी. बस में 40 लोग सवार थे. जिला पुलिस कार्यालय तनहुं के डीएसपी दीपकुमार राय के अनुसार, “यूपी 53 एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई है और नदी के किनारे पड़ी है.”

राहत और बचाव कार्य जारी

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पंहुची. इसके बाद रेस्क्यू टीम और पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. इसके बाद मृतकों के शवों को निकला गया और घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. हालांकि बस नदी में कैसे गिरी इसका कारण अभी पता नहीं चला है. प्रसाशन जांच में जुट गया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं और राहत कार्य को प्राथमिकता दी जा रही है.

गोरखपुर से नेपाल गई थी बस

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हुई UP 53 FT 7623 नंबर की बस गोरखपुर से यात्रियों को लेकर नेपाल गई थी. जो आज सुबह पोखरा से काठमांडू जा रही थी, तभी तनहुं जिले के अबुखैरेनी क्षेत्र में करीब 11 बजकर 30 मिनट पर मार्स्यांगदी नदी में गिर गई और 14 लोगों की मौत हो गई.

पिछले महीने भी हुआ था नेपाल में हादसा

पिछले महीने भी नेपाल में बड़ा हादसा हुआ था, जब चितवन जिले में बीरगंज से काठमांडू जाने वाली एक बस भूस्खलन के मलबे के साथ त्रिशूली नदी में गिर गई थी, जिसमें सात भारतीयों की मौत हो गई थी. साथ ही काठमांडू से गौर जा रही गणपति डीलक्स बस में करीब 41 लोग थे, जो हादसे का शिकार हो गई थी. यह घटना चितवन जिले के नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर सिमलताल इलाके में हुई थी.

ज़रूर पढ़ें