Chandigarh: चंडीगढ़ में बीजेपी का सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर, AAP-कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार की हुई हार

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के कुलजीत संधू बहुमत के साथ सीनियर डिप्टी मेयर बने.
Chandigarh Mayor Election

चंडिगढ़ मेयर चुनाव

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में मेयर चुनाव में भारी बवाल के बाद सोमवार को सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ. इस चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार कुलजीत संधू ने जीत दर्ज की है. उन्होंने इंडिया गठबंधन के तहत AAP और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार को हराया है. हालांकि इस चुनाव में भी एक वोट अमान्य हुआ है.

चंडीगढ़ में सोमवार को सीनियर डिप्टी सीएम का चुनाव संपन्न हो गया है. इस चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार कुलजीत संधू को 19 वोट मिले और उन्होंने जीत दर्ज की. जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गाबी को 16 वोट मिले हैं. वहीं एक वोट अमान्य हो गया है. इस चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के पार्षद हरदीप सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोट डाला है.

इस बार के चुनाव में एक वोट को गलत फोल्ड करने के कारण अमान्य किया गया है. वोट को गलत फोल्ड करने से मुहर का निशान दूसरी जगह पड़ने लगा इस वजह से वो वोट रद्द करना पड़ा. इस चुनाव के दौरान कुलदीप कुमार पीठासीन अधिकारी थे. उन्होंने इस पूरे चुनाव को संपन्न कराया है. चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के पार्षद हरदीप सिंह ने बीजेपी को वोट दिया जिससे बीजेपी उम्मीदवार को 19 वोट मिले.

डिप्टी मेयर पद का चुनाव जारी

हालांकि सोमवार हो ही डिप्टी मेयर पद का चुनाव होने वाला है. खबर लिखे जाने तक उस पद के लिए वोटिंग जारी है. अगले कुछ घंटों में डिप्टी मेयर पद के रिजल्ट आने की उम्मीद है. गौरतलब है कि इस चुनाव के लिए चंडीगढ़ निगम कार्यालय पर सुबह 10 बजे से वोटिंग हुई. ये चुनाव बैलेट पेपर से हो रहा है. इस चुनाव में बीजेपी का सीधा मुकाबला इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार से होने वाला था.

ये भी पढ़ें: Delhi Budget: महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए देगी केजरीवाल सरकार, जानें बजट में दिल्ली वासियों के लिए और क्या है

बता दें कि बीते महीने मेयर पद के लिए चुनाव हुआ था. चुनाव के दौरान पीठासीन अधिकारी का एक वीडियो सामने आया और दावा किया गया कि चुनाव में धांधली हुई है. जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था. सुप्रीम कोर्ट ने बाद में फैसला सुनाया था. जिसके बाद इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार की जीत हुई थी.

ज़रूर पढ़ें