Andhra Pradesh: आंध्र में भी एनडीए सरकार…चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, PM मोदी रहे मौजूद

Andhra Pradesh CM Oath Ceremony: तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान एनडीए के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ

Andhra Pradesh CM Oath Ceremony: आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बन गई है. तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं, नायडू के बाद जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

जानकारी के मुताबिक, विजयवाड़ा में केसरपल्ली आईटी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे सहित एनडीए के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

आंध्र में NDA ने दर्ज की प्रचंड जीत

आंध्र प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 सीटें हैं. तेलुगु देशम पार्टी, जनसेना पार्टी और भाजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था. वहीं, सत्ताधारी YSRCP और कांग्रेस अकेले ही मैदान में उतरी थीं. विधानसभा चुनाव 2024 में  तेलुगु देशम को 135, जनसेना को 21 और भाजपा को 8 सीटें मिली हैं. जबकि YSRCP ने 11 सीटों पर जीत का परचम फहराया है.

ये भी पढ़ेंः डोडा, कठुआ… जम्मू-कश्मीर में अचानक से बढ़ीं आतंकी गतिविधियां, सेना की चौकी पर हमले के बाद सर्च ऑपरेशन जारी

नायडू को पीएम मोदी ने लगाया गले

शपथ लेने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को पीएम मोदी ने गले लगाया है. इसका वीडियो भी सामने आया है. बता दें कि नायडू के बाद जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने मंत्री के रूप में शपथ ली. इसके अलावा चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने भी आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री पद की शपथ ली हैं. वहीं, पवन कल्याण राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री होंगे.

अमरावती बनेगी राजधानी

एन. चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा की है कि अमरावती राज्य की एकमात्र राजधानी होगी. नायडू ने शपथ ग्रहण से पहले तेलुगु देशम पार्टी, जनसेना और भाजपा के विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए यह घोषणा की.

ज़रूर पढ़ें