CM Arvind Kejriwal Arrested: सुप्रीम कोर्ट से सीएम अरविंद केजरीवाल ने वापस ली अर्जी, ईडी की गिरफ्तारी को दी गई थी चुनौती

CM Arvind Kejriwal Arrested: ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा दायर की गई अर्जी के खिलाफ कैविएट दायर की थी.

CM Arvind Kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

CM Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की रात ईडी ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट से इस अर्जी को वापस ले लिया गया है. अर्जी वापस लिए जाने के कारण अब इस मामले की सुनवाई शीर्ष अदालत में नहीं होगी.

सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को चुनौती दी गई थी. इस मामले में अदालत की तीन जजों की बेंच सुनवाई करने वाली थी. लेकिन बात में अर्जी वापस ले ली गई. इस मामले में जस्टिस संजीव खन्ना की अगुवाई वाली तीन जजों की पीठ सुनवाई करने वाली थी. उनसे जल्द सुनवाई करने की मांग रखी गई थी. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के सामने शुक्रवार को पहले इस मामले को रखा गया था. लेकिन उन्होंने जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ को यह मामला सौंप दिया.

हिरासत में लिए गए दो मंत्री

वहीं दूसरी ओर ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में ईडी के ओर से कैविएट दाखिल की गई थी. लेकिन इसके कुछ देर बाद ही केजरीवाल के ओर से अर्जी वापस ले ली गई. हालांकि अब इस मामले की सुनवाई थोड़ी देर में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी. दूसरी ओर दिल्ली में कई जगहों पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें: CM Arvind Kejriwal Arrested: सीएम अरविंद केजरीवाल पर क्या लगे आरोप? अब तक पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अलीपुर पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया है. AAP सांसद संदीप पाठक ने कहा, “हमने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था. कल रात से ही पार्टी नेताओं को नजरबंद करना शुरु कर दिया था. आज सौरभ जी और आतिशी जी को हिरासत में लिया गया है. दिल्ली की जनता अपने वोट से जवाब देगी.”

ज़रूर पढ़ें