CM Hemant Soren ने ED अधिकारियों पर दर्ज कराई FIR, गिरफ्तारी की आशंका के बीच झारखंड में हलचल तेज

ईडी के अधिकारी सीएम हेमंत सोरेन से पिछले पांच घंटे से पूछताछ कर रहे हैं. सीएम आवास और राजभवन के आसपास हलचल बढ़ने से कई कायस लगाए जा रहे हैं.
सीएम सोरेन

सीएम सोरेन

CM Hemant Soren: कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम सोरेन से पूछताछ जारी है. ED के अधिकारी पिछले 5 घंटे से झारखंड के सीएम से पूछताछ कर रहे हैं. इससे पहले कथित भूमि घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए जांच एजेंसी के अधिकारी सोमवार रात राष्ट्रीय राजधानी में सोरेन के आवास पर गए थे और 36 लाख रुपये नकद और झारखंड के मुख्यमंत्री की दो कारें जब्त की थीं.

सूत्रों के अनुसार, एजेंसी ने सोरेन को एक नया समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने के लिए कहा गया था. अब खबर आ रही है कि सीएम की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: MP News: 8 महीने की जांच के बाद भी पटवारी घोटाले में कोई आरोपी नहीं, सीएम मोहन यादव 8600 उम्मीदवारों की करेंगे भर्ती?

वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.सीएम ने आरोप लगाया है कि वो आदिवासी समाज से आते हैं इसलिए ईडी के अधिकारियों ने उन्हें प्रताड़ित किया है. सीएम ने कहा कि मैं काम के लिए दिल्ली गया था तो ये अधिकारी मेरे घर क्यों आए. ईडी फिलहाल सीएम से उनके दफ्तर में पूछताछ कर रही है.

ईडी के अधिकारी सीएम हेमंत सोरेन से पिछले पांच घंटे से पूछताछ कर रहे हैं. सीएम आवास और राजभवन के आसपास हलचल बढ़ने से कई कायस लगाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास से लगातार कई वाहन बाहर निकल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अंतरिम बजट कैसे तैयार करेगी सरकार के प्रचार का ग्राउंड? तैयार है सॉलिड प्लान!

82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे बड़ी पार्टी है. जेएमएम विधायकों की संख्या 30 है. जबकि बीजेपी विधायकों की संख्या 25, कांग्रेस के 16, झारखंड विकास मोर्चा के 2, आजसू पार्टी के 3, सीपीआई-माले के 1, एनसीपी के 1, आरजेडी के 1, दो निर्दलीय और 1 मनोनीत शामिल है.

 

ज़रूर पढ़ें