दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने खटखटाया अदालत का दरवाजा, इस मामले में लगाई अर्जी

Delhi Liquor Policy Case: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को 8 समन जारी किए थे. लेकिन आम आदमी पार्टी के मुखिया ने एक पर भी अमल नहीं किया. जिसके बाद ईडी ने कोर्ट से इसकी शिकायत की थी.
Delhi Liquor Policy Case

सीएम केजरीवाल ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

Delhi Liquor Policy Case: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सेशन कोर्ट का रुख किया है. उन्होंने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के 16 मार्च को पेश होने के आदेश को चुनौती दी है. बता दें कि मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को 8 समन जारी किए थे. लेकिन आम आदमी पार्टी के मुखिया ने एक पर भी अमल नहीं किया. जिसके बाद ईडी ने कोर्ट से इसकी शिकायत की थी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट से कहा था कि केजरीवाल जान बूझकर समन का पालन नहीं कर रहे हैं. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को शनिवार,16 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था, जिसे सीएम  केजरीवाल ने सेशन कोर्ट में चुनौती दी है.

ये भी पढ़ेंः CAA कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा, हम कभी समझौता नहीं करेंगे- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

ED ने कब-कब भेजा केजरीवाल को समन?

ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी, 17 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 22 फरवरी और 27 फरवरी को समन भेजे थे. मगर वो एक बार भी केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए. केजरीवाल ने ईडी के समन को गैरकानूनी बताया था.

केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है ED

जानकारी के मुताबिक, ईडी दिल्ली शराब नीति के निर्माण, इसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों व रिश्वतखोरी के आरोपों पर सीएम केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है. बता दें कि इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह जेल में हैं.

ज़रूर पढ़ें