‘मैं निष्पक्ष जांच चाहता हूं, इस केस में दो वर्जन हैं’, स्वाति मालीवाल मामले पर पहली बार बोले CM केजरीवाल

Swati Maliwal Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ''मैं इस केस में निष्पक्ष जांच और न्याय चाहता हूं, इस केस में दो वर्जन हैं.''
Swati Maliwal Case, Swati Maliwal

अरविंद केजरीवाल और स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के कथित आरोपों पर पहली बार  प्रतिक्रिया दी है. न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ”मैं इस केस में निष्पक्ष जांच और न्याय चाहता हूं, इस केस में दो वर्जन हैं.” बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 13 मई को सीएम आवास गईं थीं. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने मारपीट की.

इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पीसीआर को कॉल किया और पूरी घटना की जानकारी दी. हालांकि 13 मई को उनके द्वारा कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई. घटना के दो दिन बाद पुलिस ने इस मामले में स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज किया और इसके आधार पर एफआईआर दर्ज किया. इस घटना की जांच को लेकर पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं आम आदमी पार्टी (आप) का दावा है कि स्वाति मालीवाल बीजेपी की साजिश का मोहरा हैं.

ये भी पढ़ें- West Bengal: इलाज कराने आए बांग्लादेशी सांसद का कोलकाता के फ्लैट में मिला शव, कई दिन से थे लापता

“केजरीवाल को फंसाना स्वाति मालीवाल का इरादा”

वहीं इस घटना के बाद से आम आदमी पार्टी लगातार यह आरोप लगा रही है कि स्वाति मालीवाल का इरादा अरविंद केजरीवाल को झूठे इल्ज़ामों में फंसाना था. लेकिन घटना के वक्त वह मुख्यमंत्री आवास में मौजूद नहीं थे. जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने उनके पीए रहे बिभव कुमार के खिलाफ झूठी साजिश और षडयंत्र रचा. दिल्ली कैबिनेट में मंत्री और आप नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि स्वाति अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से डर कर बीजेपी का साथ दे रही हैं.

“स्वाति मालीवाल का पार्टी के नेताओं पर गंभीर आरोप”

इसी बीच स्वाति मालीवाल ने आज बुधवार, 22 मई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक सनसनीखेज ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं पर उनकी पर्सनल फोटोज लीक करने का दबाव बनाया जा रहा है. स्वाति मालीवाल ने X पर लिखा, “कल पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया. उसने बताया कैसे सब पर बहुत ज्यादा दबाव है, स्वाति के खिलाफ गंदी बातें बोलनी हैं, उसकी पर्सनल फोटोज लीक करके उसे तोड़ना है.

स्वाति मालीवाल ने आगे लिखा कि ये बोला जा रहा है कि जो उसको सपोर्ट करेगा उसको पार्टी से निकाल देंगे. किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की और किसी को ट्वीट करने की ड्यूटी मिली है. किसी की ड्यूटी है अमरीका में बैठे वॉलंटियर्स को फोन करके मेरे खिलाफ कुछ निकलवाना. आरोपी के कुछ करीबी बीट रिपोर्टर्स की ड्यूटी है कुछ फर्जी स्टिंग ऑपरेशन बनाकर लाओ.”

ज़रूर पढ़ें