नाराज कंबोज को मनाने पहुंचे CM सैनी, हैंडशेक के लिए बढ़ाया हाथ, लेकिन नमस्ते कर आगे बढ़ गए पूर्व मंत्री

Haryana Assembly Election 2024: टिकट नहीं मिलने से नाराज कंबोज ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्हें मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जैसे ही हैंडशेक के लिए हाथ आगे बढ़ाया. कंबोज हाथ जोड़कर आगे बढ़ गए.
Haryana Assembly Election 2024

सीएम नायब सिंह सैनी

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. टिकट बंटवारे से नाराज बीजेपी के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ना शुरू कर दिया है. इस बीच हरियाणा की पूर्व मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज ने टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जताई और पद से इस्तीफा दे दिया. ऐसे में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी खुद उन्हें मनाने पहुंचे. लेकिन उन्हें शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

टिकट नहीं मिलने से नाराज कंबोज ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्हें मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जैसे ही हैंडशेक के लिए हाथ आगे बढ़ाया. कंबोज हाथ जोड़कर आगे बढ़ गए. मुख्यमंत्री नायब सैनी और विधायक सुभाष सुधा दरअसल पार्टी से नाराज कंबोज से मिलने उनके गांव पहुंचे थे. कंबोज का कहना है कि अब वह बीजेपी को हराने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, राज्य सरकार ने 108 IAS अधिकारियों का किया तबादला

“ऐसी क्या मजबूरी थी, मैं पार्टी से पूछता हूं”

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज कंबोज ने कहा कि बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. मैं दो विधानसभा इंद्री और रादौर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. लेकिन टिकट नहीं मिला. मैं पार्टी से पूछना चाहता हूं कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि 2019 में श्याम सिंह राणा का टिकट काटना पड़ा और ऐसी क्या मजबूरी आ गई कि इतनी गद्दारी करने के बावजूद 2024 में उन्हें टिकट दिया गया? ऐसी कौन सी मजबूर थी, पार्टी मुझे बताएं? अगर मैं उससे संतुष्ट होऊंगा तो मैं पार्टी का सहयोग करूंगा. लेकिन जिस तरह से षडयंत्र कर गद्दार को टिकट दिया गया, जिसने पार्टी के उम्मीदवार को हराने का काम किया. जो आदमी हमें गालियां देता रहा, उसे टिकट दिया लेकिन हमें टिकट नहीं दिया. इससे पार्टी के कार्यकर्ता नाराज हैं.

कंबोज ने कहा कि पीएम ने ओबीसी समाज को सम्मान दिया है लेकिन प्रदेश में ओबीसी का सम्मान नहीं है. इससे कार्यकर्ता नाराज है. मेरी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी थी. टिकट एक ही सीट पर मिलना था. लेकिन हम दूसरी सीट पर उतारे जाने वाले उम्मीदवार को भी जितवाने का काम करते. लेकिन किसी भी सीट से टिकट नहीं मिला. बीजेपी अब ये दोनों सीटे हारेगी. अगर नहीं हारेगी तो हम दोनों सीटों पर हरवाने का काम करेंगे.

बीजेपी जारी कर चुकी है 67 उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को 67 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. लेकिन यह लिस्ट जारी होने के बाद से बीजेपी को अपने नेताओं की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा है. कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कुछ ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऊर्जा और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास नापा समेत बड़ी संख्या में कई नेताओं ने टिकट कटने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया. राज्य में 5 अक्तूबर को एक ही चरण में वोटिंग होनी है जबकि नतीजे 8 अक्तूबर को आएंगे.

ज़रूर पढ़ें