CNG Price Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में 2.50 रुपये सस्ती हुई सीएनजी, देखें आज के रेट

CNG Price Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए यह एक बड़ी राहत की खबर होने है.यहां सीएनजी के कीमतों में 2.50 रुपये प्रति किलों की कटौती की गई है.
CNG prices slashed

दिल्ली-एनसीआर में सस्ती हुई सीएनजी

CNG Price Delhi-NCR: लगातार बढ़ती महंगाई से आम आदमी परेशान है. हर एक वस्तु की आसमान छुते हुए कीमतों ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. लेकिन इस बीच एक खुशखबरी आई है, जो कि आम जनता को महंगाई से कुछ राहत जरूर देगी. दरअसल, दिल्ली- एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए यह एक बड़ी राहत की खबर होने वाली है.  यहां सीएनजी के दाम घट गए हैं. बुधवार को सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति किलों की कटौती की गई है, जो कि महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए कुछ राहत पहुंचा सकता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व) में ट्विटर पर एक पोस्ट में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने कहा, “गुरुवार, 7 मार्च 2024 को सुबह 6 बजे से आईजीएल के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में सीएनजी की खुदरा उपभोक्ता कीमत ₹2.50 प्रति किलोग्राम कम की जा रही है.” आईजीएल ने आगे कहा, दिल्ली में सीएनजी की संशोधित बिक्री कीमत ₹74.09 प्रति किलोग्राम होगी, पहले इसकी कीमत 76.59 रुपये प्रति किलोग्राम थी. जबकि गुरुवार सुबह 6 बजे से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद क्षेत्र में यह ₹78.70 प्रति किलोग्राम होगी. ”

ये भी पढ़ें- Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनवाई आज, समन देने के बाद भी नहीं आने पर ED ने की शिकायत

इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र में भी सीएनजी के दामों में कटौती हो हुई थी. महाराष्ट्र में भी दिल्ली-एनसीआर की तरह सीएनजी की कीमत में 2.50 रुपये की कटौती की गई थी. इस छूट के बाद से महाराष्ट्र के लोगों के लिए इस महंगाई में राहत की खबर हो सकती है.

अब कितने रुपये में मिलेगा CNG?

  • दिल्ली – 74.09 रुपये प्रति किलो
  • नोएडा – 78.70 रुपये प्रति किलो
  • गुरुग्राम – 80.12 रुपये प्रति किलो
  • रेवाड़ी – 78.70 रुपये प्रति किलो
  • करनाल – 80.43 रुपये प्रति किलो

केंद्रीय मंत्री ने जताई थी नाराजगी

गौरतलब है कि हाल ही में पाकृतिक गैस की कीमतों में गिरावाट आई है, जिसके बाद से ही गैस कंपनियों की लागत हुई है. जिसके बाद से ही कंपनियां लगातार अपने ग्राहकों को फायदा देने का काम कर रही हैं.  इससे पहले केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्राकृतिक गैस के दामों में कटौती किए जाने के बाद भी सिटी गैस कंपनियों द्वारा इसका फायदा ग्राहकों को नहीं देने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी.  इसके बाद से ही कंपनियां लगातार अपने लागत के हिसाब से सीएनजी की कीमतों में कटौती कर रही हैं.

ज़रूर पढ़ें