जुलाना से जीतीं विनेश फोगाट, बीजेपी के योगेश कुमार को 6 हजार वोटों से हराया

Vinesh Phogat: हरियाणा के जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जीत हासिल कर लिया है. इस सीट से उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी योगेश कुमार को हराया है. इन दोनों उम्मीदवारो के बीच यहां काफी करीबी मुकाबला देखने को मिला.
Vinesh Phogat Win From Julana Seat

विनेश फोगाट, ( कांग्रेस प्रत्याशी )

Vinesh Phogat Wins From Julana Seat: हरियाणा में 1 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. अब तक के रुझानों में बीजेपी ने रिकॉर्ड जीत के साथ बहुमत के आंकड़े से आगे निकल चुकी है. वहीं कांग्रेस बहुमत से काफी दूर होती दिख रही है. हालांकि इस चुनाव का सबसे हॉट सीट जुलाना से महिला पहलवान और कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जीत दर्ज कर लिया है. यहां से उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी योगेश कुमार को 6015 वोटों से मात दी हैं. ओलंपिक में गोल्ड मेडल से चुकी विनेश ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का हाथ थामा था, जिसके बाद पार्टी ने भरोसा जताते हुए उन्हें जुलाना से चुनावी मैदान में उतारा.

बता दें कि पिछले चुनाव में इस सीट से जजपा प्रत्याशी अमरजीत ढ़ांडा ने बीजेपी प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की थी. हालांकि इस बार इस सीट पर बंपर वोटिंग हुई है. जुलाना सीट पर मुकाबला बेहद रोचक रहा.पिछले लगभग 2 साल से आंदोलनों में मुखर रहीं विनेश फोगाट के सामने आम आदमी पार्टी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में उतरने वाली पहली भारतीय महिला प्रोफेशनल पहलवान कविता दलाल को मैदान में उतारा था. लेकिन विनेश की आंधी में कोई भी टिक नहीं सका. विनेश ने जुलाना सीट जीत ली है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में हार देख बढ़ी कांग्रेस की बेचैनी, जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

जीत पर क्या बोलीं विनेश फोगाट

जुलाना से जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने कहा, ”यह हर लड़की, हर उस महिला की लड़ाई है जो लड़ने का रास्ता चुनती है. यह हर संघर्ष की जीत है, सच्चाई की है. मैं इस देश का प्यार और विश्वास कायम रखूंगी जो उसने मुझे दिया. ”

विनेश फोगाट में मिले 65080 वोट

विनेश को जुलाना की जनता ने समर्थन दिया और उन्हें 65080 वोट मिले. वहीं, विरोधी कैप्टन सिंह वैरागी को 59065 वोटों से संतोष करना पड़ा और वह दूसरे नंबर पर रहे है. दोनों के आसपास कोई प्रत्याशी नहीं रहा. वहीं, आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी कविता रानी को महज 1280 वोट मिले. उधर, विनेश की जीत पर साक्षी मलिक ने भी प्रतिक्रिया दी. साक्षी ने एक्स पर लिखा कि संघर्ष की साथी @phogat_vinesh को जीत की बहुत बहुत बधाई. जुलाना और हरियाणा की खूब सेवा करो, देश का नाम ऊंचा करो. जय हिन्द, जय हरियाणा.

ज़रूर पढ़ें