Lok Sabha election: रायबरेली नहीं दमन और दीव से चुनाव लड़ सकती हैं Priyanka Gandhi, प्रदेश अध्यक्ष ने किया दावा

Lok Sabha election 2024: दमन दीव के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद अब दावा किया जा रहा है.
Lok Sabha election, Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

Lok Sabha election 2024: देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी दल तैयारियों को पुख्ता करने में जुट गए हैं. इस बीच कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के अपने पारंपरिक सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं. दमन दीव के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद अब दावा किया जा रहा है कि वह रायबरेली के बजाए केंद्र शासित प्रदेश दमन दीव लोकसभा संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

‘राष्ट्रीय स्तर पर हो चुकी है बात’

दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष केतन पटेल ने कहा,’यह सच है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी दमन दीव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. इस संबंध में कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर पर वार्ता भी हो चुकी है. इस सीट से प्रियंका गांधी को लड़ाने का गणित बन चुका है और सभी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए इस केंद्र शासित प्रदेश से उनको बतौर कांग्रेस उम्मीदवार उतारा जा सकता है.’

BJP से लालूभाई पटेल को मिला है टिकट

बता दें कि शनिवार को बीजेपी ने दमन दीव समेत 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में भाजपा ने दमन दीव लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार उम्मीदवार के तौर पर मौजूदा सांसद लालूभाई पटेल को मैदान में उतारा है. ऐसे में कांग्रेस भी पार्टी के सबसे बड़े चेहरे प्रियंका गांधी को इस सीट से रण में उतार सकती है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अब राजनीति में एंट्री की तैयारी कर रहे हाईकोर्ट के जज, कहा- ‘कई मौकों पर दी गई चुनौती’

रायबरेली से भी चुनाव लड़ने की अटकलें

बता दें कि रायबरेली सीट से अब तक कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी चुनाव लड़ती आई हैं. कुछ दिनों पहले ही पार्टी ने उनको को राजस्थान से राज्यसभा भेजने का फैसला किया. सोनिया को राजस्थान से राज्यसभा भेजने के बाद अटकलें हैं कि प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं. ऐसे में वह अगर दमन दीव से चुनान लड़ती हैं तो रायबरेली सीट पर पार्टी किसे टिकट देगी, यह देखना दिलचस्प होगा.

ज़रूर पढ़ें